Breaking: बंद हो गए Petrol Pump, देखें मौके के हालात बयां करती तस्वीरें...

Edited By Vatika,Updated: 02 Jan, 2024 03:21 PM

breaking petrol pump shut down in punjab

जिस कारण पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए हैं और बाकी के पेट्रोल पंप भी बंद होने के कगार पर हैं।

फिरोजपुर ( कुमार):  नई ट्रांसपोर्टेशन ट्रांसपोर्टेशन नीति का विरोध कर रहे और हिट एंड रन का कानून वापस लेने की मांग को लेकर ट्रक ड्राइवर द्वारा देश भर में शुरू की गई देशव्यापी हड़ताल का असर जिला फिरोजपुर पर भी पढ़ना शुरू हो गया है और पीछे से पेट्रोल और डीजल की सप्लाई फिरोजपुर में ना पहुंच सकने के कारण जिला फिरोजपुर में बहुत से पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल और डीजल खत्म हो गया है जिस कारण पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए हैं और बाकी के पेट्रोल पंप भी बंद होने के कगार पर हैं।

PunjabKesari
दूसरी और जिला फिरोजपुर प्रशासन के अधिकारियों द्वारा पेट्रोल पंप मालिकों को इमरजेंसी हालात से निपटने के लिए अपने पेट्रोल पंपों पर डीजल और पेट्रोल रिजर्व रखने के आदेश जारी किए गए हैं । जिला फिरोजपुर के पेट्रोल पंपों पर अपने वाहनों में पेट्रोल डीजल भरवाने के लिए लोगों की बड़ी-बड़ी लंबी लाइने लग गई है और पेट्रोल डीजल लेने के लिए लोग परेशान हो रहे हैं मगर पेट्रोल पंप मालिकों को इस मजबूरी के चलते हुए पंपों पर डीजल पेट्रोल की सप्लाई को बंद करना पड़ रहा है । फिरोजपुर शहर और छावनी में लगी लंबी-लंबी कतारों में बहुत से लोग पेट्रोल और डीजल भरवाने के लिए प्लास्टिक की केनियां लेकर पहुंचे हुए हैं और उनका कहना है कि अभी यह हड़ताल कितने दिन चलेगी, पता नहीं इसलिए उन्हें भी अपने पास पेट्रोल डीजल रिजर्व तौर पर रखना है।
PunjabKesari
हड़ताल का असर सब्जियों और ट्रांसपोर्टेशन पर भी पढ़ने लगा
दूसरी ओर ट्रक ड्राइवरो की देशव्यापी चल रही हड़ताल के कारण फिरोजपुर में सब्जियों के दाम बढ़ने लगे हैं। सब्जी विक्रेता राजू और उनके साथीयों  ने बताया कि आज सब्जियों के दामों में कुछ बढ़ोतरी हुई है और अगर पीछे से सब्जियों की सप्लाई आनी बंद हो गई तो आने वाले दिनों में सब्जियों के दाम और ज्यादा बढ़ सकते हैं । इस हड़ताल के कारण प्राइवेट और सरकारी ट्रांसपोर्टेशन पर भी बहुत असर पड़ रहा है और माना जा रहा है कि अगर यह हड़ताल कुछ दिन और चलती है तो सरकारी और प्राइवेट बसें भी मजबूरी में बंद करनी पड़ सकती हैं। संपर्क करने पर फिरोजपुर जिला पेट्रोलियम एसोसिएशन के प्रधान श्री सत्यापाल खेड़ा और फिरोजपुर शहर पेट्रोल पंप के मालिक गोयल ने बताया कि पीछे से पेट्रोल और डीजल की पिछले तीन दिन से सप्लाई नहीं आ रही जिस कारण पेट्रोल पंप मालिकों को भी बहुत बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि 30 दिसंबर से लेकर आज तक पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डीजल की सप्लाई नहीं आ रही और जिला भर में करीब 175 पेट्रोल पंप है जिनमें से 60% से ज्यादा पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल लगभग खत्म हो चुका है । उन्होंने बताया कि जिला फिरोजपुर प्रशासन की ओर से पेट्रोल पंप मालिकों के साथ मीटिंग करके उनको आदेश दिया गया है कि इमरजेंसी हालातो से निपटने के लिए और इमरजेंसी मेडिकल सुविधाओं को लेकर पंपों पर पेट्रोल , डीजल रिजर्व रखा जाए।  उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोगों को जितनी भी पेट्रोल डीजल की जरूरत है उतना ही पेट्रोल और डीजल भरवाऐं ता जो दूसरे लोगों को भी पेट्रोल डीजल मिल सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!