Traffic व्यवस्था को लेकर Police की बड़ी Planning, जारी की गई Guidelines

Edited By Vatika,Updated: 11 Apr, 2024 12:18 PM

big planning of police regarding traffic  guidelines issued

शहर के अलग-अलग स्थानों पर जाकर ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर की जा रही मीटिंगें की जा रही हैं।

जालंधर: शहर के अलग-अलग स्थानों पर जाकर ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर की जा रही मीटिंगें की जा रही हैं। हालांकि मीटिंग का दौर अलग-अलग स्थानों पर बुधवार को भी चला लेकिन उसके पीछे ट्रैफिक पुलिस की प्लानिंग क्या है वह ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक अमनदीप कौर ने क्लीयर कर दी। ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक ने अपनी टीम के साथ मकसूदां सब्जी मंडी में स्थित फ्रूट मंडी की 78 नंबर दुकान पर फ्रूट मंडी एसोसिएशन के प्रधान इंदरजीत सिंह नागरा, सिल्की भारती, आशू सचदेवा और अन्य आढ़तियों से मीटिंग की। उन्होंने मंडी के अंदर आने वाले हैवी व्हीकलों को सही तरीके से खड़ा करवाने, रेहड़ी और फड़ियां सड़क के किनारे लगाने को कहा ताकि मंडी के अंदर ट्रैफिक की समस्या न हो क्योंकि कर्मिशयल से लेकर लोगों की निजी गाड़ियां खरीदारी के लिए मंडी में आती हैं।

हालांकि यह सारी जिम्मेदारी पार्किंग का ठेका लेने वाली कंपनी की होती है लेकिन अब 31 मार्च के बाद से पार्किंग व्यवस्था मार्कीट कमेटी चला रही है तो उन्हें भी इन आदेशों के बारे अवगत करवाया गया। इसके अलावा ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक ने माई हीरा गेट में दुकानदारों को दुकानों के बाहर वाहन और होर्डिंग न लगाने की हिदायतें दी। पंजाब रोडवेज के जी.एम. से भी मीटिंग करके बस स्टैंड के आसपास और फलाईओवर के नीचे कोई भी बसें न खड़ी करने के आदेश दिए ताकि जाम की स्थिती न बने। ए.डी.सी.पी. अमनदीप कौर ने कहा कि फिलहाल लोगों को अवगत करवा दिया गया है। जहां जहां मीटिंग हो चुकी हैं वहां पर ट्रैफिक पुलिस की गाड़ियां और भीड़भाड़ वाले बाजारों में बाइक्स सवार टीमें निगरानी रख रही हैं।अगर कोई भी दुकानदार होर्डिंग या वाहन सड़क पर खड़े मिले तो उनके तुरंत चालान काटे जाएं। उन्होंने कहा कि हाईवे पर रोड सेफ्टी वालों की पहले 4 गाड़ियां थी लेकिन अब एक ओर नई आ गई है। लिद्दड़ा से लेकर परागपुर तक पांचों गाड़ियों में सवार जालंधर पुलिस के जवान और रोड सेफ्टी फोर्सिस के मुलाजिम ड्युटी पर तैनात है। हाईवे पर तैनात इन गाड़ियों के मुलाजिमों को खास हिदायतें हैं कि अगर कोई हादसा होता है तो हैवी व्हीकलों को साइड पर करवाया जाए। इससे पहले एक टीम घायलों को अस्पताल पहुंचाने का काम करेंगी। ज्यादातर गाड़ियां उन प्वाइंट्स पर तैनात हैं जहां सड़के या फ्लाईओवर तंग है।

लोग 112 पर कॉल करें तुरंत पहुंचेगी पी.ए.एस. टीम
कमिश्नरेट पुलिस ने लोगों की सहूलत के लिए (पब्लिक एडरैस सिस्टम) पी.ए.एस. का गठन किया है। ए.डी.सी.पी. अमनदीप कौर ने बताया कि अगर किसी को गलत ढंग से खड़े वाहन के कारण परेशानी है तो उसकी सूचना तुरंत 112 पर दी जाए। उनकी पी.ए.एस. की टीम तुरंत बताए हुए एडरेस पर पहुंच कर पहले तो वार्निंग देगी और अगर दोबारा से उसी तरह पार्किंग की हुई होगी तो स्टीकर चालान काटे जाएंगे। मिलाप चौक के अंदर वाली पार्किंग को लेकर ट्रैफिक पुलिस के पास एक शिकायत पहुंच गई, जिसको लेकर वीरवार से ट्रैफिक पुलिस एक्शन लेगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!