अमृतधारी विद्यार्थी को स्कूल में कड़ा और श्री साहिब पहनने से रोका, जमकर हुआ हंगामा

Edited By Vatika,Updated: 26 May, 2022 04:15 PM

amritdhari student stopped from getting kada and sri sahib in school

सरकारी सीनियर स्मार्ट स्कूल गांव जेजों दोआबा में उस समय पर माहौल गर्मा गया जब स्कूल के 2 अध्यापकों की तरफ से

होशियारपुरः सरकारी सीनियर स्मार्ट स्कूल गांव जेजों दोआबा में उस समय पर माहौल गर्मा गया जब स्कूल के 2 अध्यापकों की तरफ से एक अमृतधारी विद्यार्थी को स्कूल में कड़ा और श्री साहिब डाल कर आने से रोका। इस घटना के बाद सिख भाईचारे की तरफ से इस निंदनीय घटना का सख़्त विरोध किया गया है। 

PunjabKesari

जानकारी देते सुरजीत सिंह पूर्व सरपंच खानपुर, योगा सिंह सरहाला, हरविन्दर सिंह पाला चक्क नरियाल, समेत साहिबज़ादा बाबा अजीत सिंह सेवा सोसायटी के प्रधान हरबंस सिंह सरहाल खुर्द आदि ने बताया कि इस स्कूल में गुरप्रीत सिंह पुत्र सुभाष चंद निवासी जेजों नाम का विद्यार्थी 10वीं का छात्र है। उक्त बच्चा अमृतधारी है और गुरु  मृयादा अनुसार पांच ककार पहन कर सिखी स्वरूप में स्कूल आता है। स्कूल के 3 अध्यापकों की तरफ से उसे ककार पहनने से रोका जा रहा है। जिसके रोष के तौर पर उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। 

उन्होंने कहा कि सिख धर्म सभी धर्म का सत्कार करता है  जबकि शरारती तत्वों की तरफ से जानबुझ कर सिख धर्म को गिराने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि अध्यापकों ने इस विद्यार्थी को यहां तक कह दिया कि यदि यह ककार नहीं उतारे तो किसी अन्य स्कूल दाख़िल हो जाए। सिखी भाईचारे के प्रमुख शख़शियतों और स्कूल प्रबंधकों दौरान चली अढाई घंटो के करीब बहसबाज़ी में आखिरकार स्कूल के प्रिं: सतपाल सैनी सहीत दो अध्यापकों की तरफ से माफी मांग कर पीछा छुड़वाया  गया।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!