बाघापुराना में नामांकन भर रहे अकाली उम्मीदवारों से मारपीट, उतरीं पगड़ियां

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Dec, 2017 04:34 PM

akali candidates filled  nomination in baghapurana

पंजाब के अलग-अलग शहरों में 17 दिसंबर को हो रहीं म्यूनिसिपल चुनाव को लेकर आज नामांकन  भरने के आखिरी दिन कई शहरों में बड़ी घटनाएं सामने आईं हैं

बाघापुराणा\मोगा (ग्रोवर, गोपी, मुनीश): पंजाब के अलग-अलग शहरों में 17 दिसंबर को हो रहीं म्यूनिसिपल चुनाव को लेकर आज नामांकन  भरने के आखिरी दिन कई शहरों में बड़ी घटनाएं सामने आईं हैं। मोगा हलके के शहर बाघापुराना में नगर कौंसिल चुनाव को लेकर सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के विरोध में नामांकन भरने आए अकाली -भाजपा गठबंधन के उम्मीदवारों की कांग्रेस के कुछ वर्करों ने कथित तौर पर मारपीट कर नामांकन पत्र तक फाड़ दिए। मामला इतना बढ़ गया कि शिरोमणि अकाली दल बाघापुराना शहरी के प्रधान पवन ढंड की दो बार पीटाई कर दी गई जिस कारण उनके कंधे पर काफी चोट आई और उन्हें मोगा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।

 

इसके अलावा बाघापुराना में ही कांग्रेसी और अकाली -भाजपा गठबंधन  वर्करों के बीच हुई झड़प दौरान कुछ व्यक्तियों की पगड़ी तक उतर गई। बाघापुराना तहसील कॉम्पलैक्स में पत्रकारों के साथ बातचीत करते शिरोमणि अकाली दल जिला मोगा देहाती के प्रधान तीर्थ सिंह ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी की तरफ से 2 दिसंबर को अपने सभी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया था परन्तु बाघापुराना प्रशासन ने उन्हें आज तक भी नौ ड्यूज सर्टीफिकेट नहीं जारी किए।

 

उन्होंने बताया कि पार्टी की तरफ से दबाव बनाने उपरांत आखिरकार कारजसाधक अफसर ने नौ ड्यूज सर्टीफिकेट तो जारी कर दिए परन्तु   जब नामांकन भरने के अन्तिम दिन गठबंधन के उम्मीदवार रिटर्निंग अधिकारी के पास पहुंचे तो उम्मीदवारों को अंदर नहीं घुसने दिया गया, वहां पहले से ही तैनात कांग्रेसी वर्करों ने साजिश के अंतर्गत अकाली उम्मीदवारों के साथ जबरन मारपीट की और उनके नामांकन पत्र भी फाड़ दिए। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेसियों की तरफ से मारपीट में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान पवन ढंड, पूर्व चेयरमैन हरमेल सिंह मोड़, बलतेज सिंह लंग्याना और शिव शर्मा समेत अन्य को गंभीर चोटें लगी। उन्होंने आगे कहा कि अकाली -भाजपा गठबंधन की तरफ से पिछले दस सालों दौरान करवाए गए विकास कार्यों की वजह से उनकी पार्टी के उम्मीदवार जीत रहे थे और अपनी हार के डर से कांग्रेसियों ने आज लोकतंत्र का कत्ल कर दिया। इस सम्बन्धित मौके पर पहुंचे चुनाव कमीशन अबज़रवर तेजिन्दर सिंह धारीवाल को लिखित शिकायत भी दी।


उधर दूसरे तरफ़ कांग्रेस पार्टी के साथ सम्बन्धित हलका बाघापुराना के विधायकद दर्शन सिंह बराड़ और कांग्रेस पार्टी के मुख्य वक्ते कमलजीत सिंह बराड़ ने कहा कि अपनी हार को देखते हुए अकाली -भाजपा उम्मीदवारों की तरफ से झूठे इल्ज़ाम लगाए जा रहे हैं। उन कहा कि अकाली दल तो पहले ही अपना अस्तित्व विधान सभा मतदान दौरान गुमा चुका है क्योंकि उस समय बाघापुराना के वोटरों ने अकाली दल को तीसरे नंबर पर लिया दिया था परंतु अब अकाली -भजपा गठजोड के नेता अपनी हार छिपाने के लिए कांग्रेसियों पर झूठे इल्ज़ाम लगा रहे हैं। ख़बर लिखे जाएँ तक बाघापुराना में शिरोमणी अकाली दल के सिर्फ़ एक उम्मीदवार ने ही नामज़दगी पत्र भरे थे जबकि कांग्रेस पार्टी और दूसरे आज़ाद उम्मीदवारों समेत 19 ओर उम्मीदवारों ने अपने नामज़दगी पत्र बाघापुराना के रिटर्निंग अफ़सर के पास दाख़िल कर दिए थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!