2 फार्मासिस्ट घिनौना काम करते हुए काबू, फ्रीडम फाइटर के पोते ने खोली पोल

Edited By Tania pathak,Updated: 07 May, 2021 11:56 AM

2 pharmacists overcome disgusting work

सीनियर डा. कंवरताज सिंह और उसके अधीन आते 2 फार्मासिस्टों के विरुद्ध केस दर्ज किया है।

अमृतसर/तरनतारन (इन्द्रजीत/ रमन): विजीलैंस ब्यूरो अमृतसर बॉर्डर रेंज द्वारा खेमकरण सिविल अस्पताल के सीनियर डा. कंवरताज सिंह और उसके अधीन आते 2 फार्मासिस्टों के विरुद्ध भ्रष्टाचार के आरोप में केस दर्ज किया है। ब्यूरो की छापामार टीम ने फार्मासिस्ट सुरेश कुमार और सुखपाल सिंह को रंगे हाथों गिरफ्तार कर 40 हजार रुपए रिश्वत की रकम बरामद कर ली है। मुख्य आरोपी डा. कंवरपाल सिंह फरार है।  

जानकारी के अनुसार फ्रीडम फाइटर शिंगारा सिंह के पौत्र श्याम सिंह निवासी भूरा कोना ने विजीलैंस को दी शिकायत में बताया कि उनके फ्रीडम फाइटर दादा शिंगारा सिंह के नाम पर 13 एकड़ खेतीबाड़ी की जमीन तरनतारन के मेहदीपुर में अलॉट हुई थी। इसी इलाके के बूटा सिंह के पुत्र गुरनाम सिंह ने अवैध तौर पर उनकी जमीन में से 31 कनाल 4 मरला जमीन पर कब्जा कर लिया था, जिसके खिलाफ उन्होंने सिविल कोर्ट में केस दायर किया हुआ था। यह केस उनके पक्ष में हो गया था, लेकिन इसके बावजूद गुरनाम सिंह जमीन का कब्जा नहीं छोड़ रहा था। इसके विपरीत आरोपी ने उसके पिता जसवंत सिंह और छोटे भाई गुरनाम सिंह पर अपने साथियों सहित हमला कर दिया था। दोनों घायल पिता-पुत्र इलाज के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल थे।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने एक्स-रे की रिपोर्ट फार्मासिस्ट सुरेश कुमार को दी और कानून के मुताबिक बनती कार्रवाई करने के लिए आग्रह किया। बस यहीं पर रिश्वतखोरी का चक्कर चलने लगा और सुरेश कुमार ने पीड़ित पक्ष के श्याम सिंह को कहा कि उन्होंने डा. कंवरपाल से बात की है और वह 30 हजार रुपया बतौर रिश्वत मांगते हैं। रकम अदायगी के बाद उनके हक में रिपोर्ट तैयार कर देंगे। 

शिकायतकर्ता के मुताबिक उसने 20 हजार रुपए रिश्वत की रकम सुरेश कुमार और उसके साथी सुखपाल सिंह को मौके पर ही दी और बाद में 10 हजार रुपए वायदे के मुताबिक और दे दिए, लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई, जब उन्हें फार्मासिस्ट ने बताया कि डा. कंवरपाल सिंह पहली रकम के बाद 40 हजार रुपए रिश्वत की अतिरिक्त मांग कर रहे हैं अन्यथा उन्हें एम.एल.आर. नहीं दी जाएगी। इसके उपरांत शिकायतकत्र्ता ने विजीलैंस विभाग के एस.एस.पी. परमपाल सिंह से बात की तो उन्होंने तरनतारन के अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए और टीम ने ट्रैप लगाकर 2 फार्मासिस्ट सुरेश कुमार और सुखपाल सिंह को रिश्वत की 40 हजार रुपए की रकम सहित गिरफ्तार कर लिया। एस.एस.पी. विजीलैंस अमृतसर बॉर्डर रेंज परमपाल सिंह ने बताया कि डा. कंवरपाल सिंह मौके से फरार हो गया है। उक्त आरोपियों की संपत्ति की जांच की जाएगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!