पुलिस ने फैक्टरी पर छापा मार बरामद किया नकली दूध, मालिक गिरफ्तार

Edited By Vatika,Updated: 17 Aug, 2018 12:16 PM

raid at factory

मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह की तरफ से मिलावटखोरों के खिलाफ शुरू की मुहिम ‘मिशन तंदरुस्त पंजाब’ के अंतर्गत आज पटियाला पुलिस ने लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाली एक बड़ी फैक्टरी पर छापा मारकर नकली दूध, नकली पनीर और देसी घी का बड़ा जखीरा कब्जे...

पटियाला/देवीगढ़ (बलजिन्द्र, जोसन, स.ह.) : मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह की तरफ से मिलावटखोरों के खिलाफ शुरू की मुहिम ‘मिशन तंदरुस्त पंजाब’ के अंतर्गत  पटियाला पुलिस ने लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाली एक बड़ी फैक्टरी पर छापा मारकर नकली दूध, नकली पनीर और देसी घी का बड़ा जखीरा कब्जे में लिया। 

देवीगढ़ कस्बे में मेहौण सड़क पर खुद पहुंचे एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि नकली दूध और उसके साथ पदार्थ बनाने वाले कारखाने मैसर्ज सिंगला मिल्क चिलिंग सैंटर देवीगढ़ मेहौण रोड पर सी.आई.ए. स्टाफ पटियाला की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर भारी मात्रा में मिलावटी दूध, नकली दूध से बने पदार्थ और मिलावट करने के लिए उपयोग में आने वाली बड़ी मात्रा में सामग्री कब्जे में ली है और थाना जुल्का में केस तर्ज करके फैक्टरी के मालिक अनिल कुमार सिंगला निवासी जगजीत कालोनी देवीगढ़ को गिरफ्तार कर लिया है। इस काले कारोबार में शामिल प्रत्येक व्यक्ति के विरुद्ध केस दर्ज किया जाएगा।

एस.एस.पी. ने बताया कि इस फैक्टरी में मिलावट के धंधे की गुप्त सूचना पुलिस को प्राप्त हुई थी जिस पर कार्रवाई करते हुए आज सुबह 5 बजे से फैक्टरी पर सी.आई.ए. की पुलिस पार्टी की तरफ से निगाह रखी जा रही थी जहां देखने में आया कि इस फैक्टरी में कोई भी बाहर से दूध की सप्लाई नहीं की गई परंतु फैक्टरी में से दूध और दूध से बने पदार्थ बाहर सप्लाई किए जा रहे थे जिस कारण बड़ी कार्रवाई करते हुए फैक्टरी पर छापा मारा गया। उन्होंने बताया कि छापे दौरान सेहत विभाग की टीम को भी साथ रखा गया जिससे नकली दूध और अन्य पदार्थों की गुणवत्ता का पता लग सके। उन्होंने बताया कि छापे दौरान फैक्टरी में से 53 थैले सूखा दूध, 5 केन तेजाब (करीब 250 लीटर), 51 केन कैमीकल (करीब 1503 लीटर), 15 केन सिरका (करीब 750 लीटर), 1020 किलो सफेद पाऊडर, 9 किलो फैना सर्फ (120 पाऊच), 7 हजार लीटर नकली दूध (तीन टैंकर), 15 से 20 क्विंटल पनीर, 45 किलो मक्खन, अढ़ाई क्विंटल देसी घी (धानवी), 42 किलो देसी घी (गुरुधाम) का बड़ा जखीरा बरामद किया गया है और सभी पदार्थों के सेहत विभाग से सैंपल भरवाने के उपरांत फैक्टरी को सील करने के लिए कार्रवाई जारी है।

उन्होंने बताया कि फैक्टरी के मालिक अनिल कुमार पुत्र श्री राम निवासी जगजीत कालोनी देवीगढ़ के घर पर भी छापा मारकर घर में से सूखे दूध के 270 थैले और देसी घी के 1 किलो पैक के 500 डिब्बे भी बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि यह फैक्टरी पहले 2012 में देवीगढ़ में काम कर रही थी और 2014 से मेहौण रोड देवीगढ़ में तबदील हुई और इसमें लंबे समय से नकली दूध व इससे पदार्थ बनाने का काम चल रहा था।एस.एस.पी. ने मिलावटखोरों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाले ऐसे काले कारोबार तुरंत बंद न किए तो वे नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!