हो जाएं तैयार ग्रेट खली करने जा रहे हैं LIVE रेसलिंग(PICS)

Edited By Updated: 11 Feb, 2016 01:16 AM

live wrestling cakes are ready to go

डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. स्टार दि ग्रेट खली को अब तक टी.वी. पर विदेशी पहलवानों के साथ रैसलिंग करते देखने वाले...

लुधियाना(विक्की): डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. स्टार दि ग्रेट खली को अब तक टी.वी. पर विदेशी पहलवानों के साथ रैसलिंग करते देखने वाले रैसलिंग प्रेमियों के लिए यह खुशखबरी है कि अब वह अपने स्टार रैसलर खली को लुधियाना में विदेशी पहलवानों के साथ दो-दो हाथ करते लाइव देख सकेंगे। भारत में ऐसा पहला अवसर है कि जब खली किसी अंतर्राष्ट्रीय रैसलिंग इवैंट में विदेशी पहलवानों के साथ भिड़ेंगे। 

 
युवाओं मेंरैसलिंग के प्रति क्रेज पैदा करने के उद्देश्य से ग्रेट खली इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता की शुरूआत लुधियाना में करने जा रहे हैं जिसका नाम भी सी.डब्ल्यू.ई दि ग्रेट खली रिटर्न रखा गया है। गुरु नानक स्टेडियम 5 मार्च को दुनिया भर के रैसलरों की कुश्ती का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गवाह बनेगा। 
 
पंजाबी मुंडियां लई हॉलीवुड दीयां फिल्मां छड्डियां
खली ने कहा कि वह पंजाब से बेहद प्यार करते हैं और उन्होंने पंजाब का नमक खाया है। उन्होंने कहा कि ‘अमरीका विच्च कम मिलन दे बावजूद मैं पंजाबी मुंडियां लई हॉलीवुड दीयां फिल्मां छड्ड के आया हां’ ताकि यहां के  युवाओं को रैसलिंग के लिए प्रेरित कर सकूं। 
 
अगर सरकार उन्हें जमीन दे तो वह पंजाब के प्रमुख शहरों में भी अकादमियां खोलने को तैयार हैं ताकि इसमें कोङ्क्षचग लेकर पंजाब से बड़ी तादाद में युवा डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. में भाग ले सकें। अब वह लुधियाना, फिरोजुपर, अमृतसर और पटियाला में भी अकादमियां शुरू करने के इच्छुक हैं लेकिन इसके लिए सरकार उन्हें जगह का इंतजाम करके दे। 

खेलों को रखा जाए सियासत से दूर
खेलों में राजनीति बारे पूछे गए सवाल पर खली ने दो टूक कहा कि किसी भी खेल में सियासत नहीं होनी चाहिए बल्कि खेलों को राजनीति से दूर रखना चाहिए। लुधियाना में उनकी ओर से करवाई जा रही रैसलिंग प्रतियोगिता का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं बल्कि उनका उद्देश्य तो रैसलिंग को प्रोमोट करना है। उन्होंने बताया कि लुधियाना में होने वाले मुकाबले से पहले 24 फरवरी को देहरादून और 28 फरवरी को हरिद्वार में रैसलर दो-दो हाथ करेंगे। 
 
प्रख्यात 14 विदेशी रैसलर भी दिखाएंगे दम 
खली ने बताया कि प्रतियोगिता में उनके अलावा विश्व के प्रख्यात 14 फाइटर्स व 4 महिला फाइटर्स कुश्ती में अपना दमखम दिखाएंगे। विदेशी फाइटर्स में माइक कनोकस, जस्टिल गैबरियल, जिंदर माहल, क्रिमजन आदि समेत कई नामी विदेशी पहलवान अमरीका, साऊथ अफ्रीका, कनाडा, आस्टे्रलिया सहित कई देशों से पहुंच रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!