जेल वार्डन की पगड़ी से सैंकड़ों नशीली गोलियां बरामद

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Feb, 2018 07:50 AM

drug pills recovered from jail warden

ताजपुर रोड स्थित केन्द्रीय जेल का वार्डन गत रात्रि ड्यूटी करने के लिए जैसे ही जेल के मुख्य द्वार पर पहुंचा, वहां तैनात कर्मचारियों द्वारा वार्डन की तलाशी ली तो उसके सिर पर बांध रखी पगड़ी में छुपा कर रखी सैंकड़ों नशीली गोलियां बरामद की गई।

लुधियान(स्याल): ताजपुर रोड स्थित केन्द्रीय जेल का वार्डन गत रात्रि ड्यूटी करने के लिए जैसे ही जेल के मुख्य द्वार पर पहुंचा, वहां तैनात कर्मचारियों द्वारा वार्डन की तलाशी ली तो उसके सिर पर बांध रखी पगड़ी में छुपा कर रखी सैंकड़ों नशीली गोलियां बरामद की गई। जेल के डिप्टी सुपरिंटैंडैंट मंजीत सिंह टिवाणा ने कहा कि इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए जेल प्रशासन ने वार्डन को पुलिस के हवाले कर दिया है। 
इस संबंध में ए.डी.जी.पी. (जेल) इकबाल सिंह सहोता ने कहा कि सैंट्रल जेल लुधियाना में वार्डन जगरूप सिंह पर पुलिस में मामला दर्ज करवाया जाएगा और जेल विभाग ने कार्रवाई करते हुए उक्त मामले के वार्डन जगरूप सिंह को सस्पैंड कर दिया है। 

 जेल का वार्डन जगरूप सिंह गत रात्रि 12 से प्रात: 6 बजे तक ड्यूटी करने जा रहा था। जैसे ही वह जेल डयोढ़ी में पहुंचा वहां तैनात वार्डन कंवलजीत सिंह व हवलदार बलवीर सिंह द्वारा तलाशी लेने पर वह आनाकानी करने लगा। शक पडऩे पर दोनों कर्मचारी वार्डन जगरूप सिंह को तलाशी रूम में ले गए जहां उसकी पगड़ी से पॉलीथीन के लिफाफे में छुपा रखी 292 नशीली गोलियां बरामद हुईं। कर्मचारियों ने इसकी सूचना जेल डिप्टी सुपरिंटैंडैंट को दी जिस पर वह तुरन्त जेल पहुंच गए। कार्रवाई करते हुए वार्डन को पुलिस के हवाले कर दिया। 

2017 में हैड वार्डन की कोताही से जेल में पहुंचा था वर्जित सामान

9 अक्तूबर 2017 को एक हैड वार्डन रूप सिंह पर मुख्य द्वार से ड्यूटी के दौरान कोताही बरतने पर जेल के अंदर पानी के रेबर में पहुंचे बीडिय़ों के बंडल व जर्दे की पुडियों को पकड़े जाने का कड़ा संज्ञान लेकर जेल प्रशासन ने उक्त वार्डन को सस्पैंड कर अन्य वार्डनों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था। वर्ष 2017 में जेल के अंदर से भारी संख्या में मोबाइलों के मिलने व अन्य प्रकार का वर्जित सामान पहुंचने से केन्द्रीय जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवालिया निशान लगे थे। लेकिन अब वार्डन की इस गलत हथकंडे से अधिकारी भी बदनामी महसूस कर रहे हैं। 

आरोपी वार्डन पर पहले भी लग चुके कई आरोप 
सूत्र बताते हैं कि पकड़ा आरोपी वार्डन जगरूप सिंह वर्ष 2000 से लुधियाना के सैंट्रल जेल में ड्यूटी कर रहा है। उक्त वार्डन पर कई बार वॢजत सामान पकड़े जाने के आरोप लग चुके हैं। लेकिन वे कौन से अधिकारी हैं जिनके आशीर्वाद के चलते इस वार्डन पर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई, यह जेल प्रशासन के लिए एक सवाल बना हुआ है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!