तस्कर गनी कई वर्षों से जम्मू-कश्मीर में अपने घर से ही चला रहा था ड्रग्स बेचने का नैटवर्क

Edited By bharti,Updated: 21 Aug, 2018 12:59 PM

smuggler  jammu and kashmir  network  selling drugs punjab news

कश्मीर में बैठकर विगत कई वर्षों से पंजाब के विभिन्न जिलों के तस्करों को करोड़ों रुपए की ड्रग सप्लाई करने वाले...

कपूरथला (भूषण): कश्मीर में बैठकर विगत कई वर्षों से पंजाब के विभिन्न जिलों के तस्करों को करोड़ों रुपए की ड्रग सप्लाई करने वाले ड्रग तस्कर नजीर अहमद गनी की हवाई यात्रा की हसरत तथा पंजाब घूमने के शौक ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। गौरतलब है कि सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला की पुलिस ने डी.एस.पी. (डी) मनप्रीत सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए जम्मू-कश्मीर से संबंधित 2 बड़े ड्रग तस्करों नजीर अहमद गनी पुत्र बशीर अहमद गनी तथा मोहम्मद असलम मलिक को करीब 8 लाख रुपए की नकदी तथा 260 ग्राम नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया था। इनमें से तस्कर नजीर अहमद गनी जम्मू से फ्लाइट लेकर अमृतसर आया था। सोमवार को दोनों आरोपियों का पुलिस रिमांड खत्म होने पर उन्हें सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला की पुलिस ने एक बार फिर से अदालत में पेश किया। इस बार पुलिस टीम ने तर्क दिया कि दोनों तस्कर एक बड़े ड्रग नैटवर्क से जुड़े हुए हैं तथा इनसे अभी कई और खुलासे करवाने बाकी हैं इसलिए इनका लंबा रिमांड जरूरी है। जिस पर अदालत ने दोनों तस्करों को 3 दिन के और पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 

बताया जाता है कि तस्कर नजीर अहमद गनी ने जहां डी.एस.पी. (डी.) हरप्रीत सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में की गई पूछताछ के दौरान कई और तस्करों के नामों को खुलासा किया है, वहीं आरोपी ने बताया कि वह विगत कई वर्षों से अपने घर पर बैठकर पंजाब के तस्करों को ड्रग की सप्लाई देता था तथा उनसे पेमैंट भी कश्मीर में ही लेता था। इस बार उसके मन में हवाई जहाज से पंजाब आने का शौक जागा था जिसके उद्देश्य से उसने अपने ग्राहक तस्करों से ड्रग की पेमैंट पंजाब आकर लेने का फैसला लिया था। दोनों आरोपियों के खुलासे तथा कॉल डिटेल के आधार पर सी.आई.ए. स्टाफ की टीम ने प्रदेश के कई जिलों में सक्रिय ड्रग तस्करों को काबू करने के लिए छापामारी की है। यदि पुलिस सूत्रों की माने तो आने वाले दिनों में पुलिस को इस पूरे मामले में बड़ी कामयाबी मिल सकती है। 

पकड़े गए ड्रग तस्करों से पूछताछ का दौर जारी है तथा इनसे जुड़े और भी तस्करों को पकडऩे की कोशिश जारी है। जिसका जल्दी ही खुलासा होने की संभावना है।
  -एस.एस.पी. सतिंदर सिंह
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!