कोरोना वायरस की दहशत से लोग दुखी, बाजारों में छाया मंदी का आलम

Edited By Vaneet,Updated: 17 Mar, 2020 01:55 PM

people are sad due to corona virus panic

कोरोना वायरस एक ऐसा नाम है, जिसने मात्र कुछ दिनों में ही विश्वभर में अपनी पहचान बना ली है। ...

फगवाड़ा(मुकेश): कोरोना वायरस एक ऐसा नाम है, जिसने मात्र कुछ दिनों में ही विश्वभर में अपनी पहचान बना ली है। विश्व के विकसित देश भी इससे काफी सहमे देखे जा सकते हैं। 

प्राप्त विवरण के तहत जब से देश में कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि होने लगी है, तब से देश की जनता भी मन ही मन काफी परेशान है। शहर व आसपास के क्षेत्रों के सार्वजनिक स्थल जहां अक्सर भीड़ लगी रहती थी, वहां अब सन्नाटा पसरा साफ दिखाई पड़ता है। कोरोना वायरस के चलते मार्कीट में महंगाई सिर चढ़कर बोलने लगी है, क्योंकि देश में गत काफी वर्षों से चाइना निर्मित सामान ही बिका करता था, जोकि देश में निर्मित सामान के मुकाबले काफी सस्ता था। मगर अब लोगों ने चाइना निर्मित सामान खरीदना बंद कर दिया है। अब वह चाइनीज आइटमों की खरीदारी करना भी चाहते हैं, तो उनके रेट भी कई गुणा बढऩे से मन ही मन काफी मायूस हैं। फगवाड़ा क्षेत्र के वे लोग इन दिनों खासे दुखी हैं, जिनके घरों में बढ़े स्तर के खुशी के समारोह होने हैं या फिर उन्होंने किसी समारोह या फिर तीर्थ स्थलों के दर्शनों हेतु जाना है। उन्होंने अपने प्रोग्राम कैंसिल करना प्रारंभ कर दिया है। 

इस बाबत इन्द्रलाल खुराना ने कहा कि जब से कोरोना वायरस ने दस्तक दी है, तब से स्क्रैप के दाम निरंतर घटने लगे हैं, जिसके चलते रोजाना हजारों का घाटा पडऩे लगा है। ई.एन.टी. स्पैशलिस्ट डा. बलबीर भारद्वाज का कहना है कि जब से देश में कोरोना वायरस के मरीज पोजीटिव पाए गए हैं, तब से लोग काफी सहमे हुए हैं। अब उनका पूरा स्टाफ भी सतर्क रह कर मरीजों की जांच कर रहा है। जौनी शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस की खबरों के चलते उनकी दुकान की सेल भी काफी कम हुई है। बाजारों में वही लोग आ जा रहे है, जिन्हें कोई बहुत अधिक जरूरी काम है।सुनील मदान का कहना है कि वह गत रोज अमृतसर हवाई अड्डे पर गए थे, वहां भी मुसाफिरों की संख्या काफी कम दिख रही थी, जो मुसाफिर सफर कर भी रहे थे, उन्होंने मास्क पहने हुए थे और हाथ में सैनेटाइजर की छोटी शीशियां पकड़ी हुई थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!