CBSE Result: रमणीक कौर व मोहित कुमार ने किया टॉप

Edited By swetha,Updated: 27 May, 2018 10:37 AM

cbse 12 th result

सी.बी.एस.ई. की 12 वीं कक्षा का नतीजा घोषित हुआ, जिसमें सनावर स्कूल के मोहित कुमार व रोज मैरी स्कूल की रमणीक कौर ने 97.6 प्रतिशत अंक से सांझे तौर पर जिले में टॉप किया है, जबकि नतीजों के मद्देनजर बच्चों को ट्यूशन देने के क्षेत्र में मैग्नेट...

बठिंडा(बलविंद्र): सी.बी.एस.ई. की 12 वीं कक्षा का नतीजा घोषित हुआ, जिसमें सनावर स्कूल के मोहित कुमार व रोज मैरी स्कूल की रमणीक कौर ने 97.6 प्रतिशत अंक से सांझे तौर पर जिले में टॉप किया है, जबकि नतीजों के मद्देनजर बच्चों को ट्यूशन देने के क्षेत्र में मैग्नेट इंस्टीच्यूट बठिंडा व आईटीयनज क्लासेज बठिंडा की हमेशा की तरह बल्ले-बल्ले हो गई। इसी तरह जोसेफ कान्मैंट स्कूल की खुशी व जेवियर पब्लिक स्कूल की आंचल 97.2 प्रतिशत अंक से दूसरे स्थान पर रही।

डाक्टर बनना चाहती है रमणीक कौर
डा. अमनजोत सिंह माहल व डा. बरिन्द्र कौर माहल की बेटी रमणीक कौर रोज मैरी स्कूल बङ्क्षठडा की मैडीकल की छात्रा है, जिसने 97.6 प्रतिशत अंकों से जिले में सांझे तौर पर टॉप किया है। रमणीक कौर का कहना है कि उसके माता-पिता डाक्टर हैं जिनसे उसने यही सीखा है कि डाक्टर होना बड़े गर्व वाली बात है, क्योंकि एक डाक्टर ही है, जिसको मानवता की सेवा करने का मौका मिलता है। वह एक कामयाब डाक्टर बनना चाहती है। 

कम्प्यूटर साइंस की हायर स्टडी ही सपना : मोहित कुमार
मैग्नेट इंस्टीच्यूट 100 फीट रोड बङ्क्षठडा से ट्यूशन लेने वाले सनावर पब्लिक स्कूल बङ्क्षठडा के नॉन-मैडीकल के विद्यार्थी मोहित कुमार ने भी 97.6 प्रतिशत अंक हासिल कर सांझे तौर पर पहला स्थान प्राप्त किया है। उसका कहना है कि उसका सपना है कि वह कम्प्यूटर साइंस की हायर स्टडी कर देश भर में नाम कमाए। 

कम्प्यूटर साइंस में कोई नई खोज करूंगी: निकिता सिंगला
आईटीअनज क्लासेज नजदीक घोड़े वाला चौक बठिंडा से ट्यूशन लेने वाली निकिता सिंगला डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल की नॉन-मैडीकल की छात्रा है। कैमिस्ट संजीव कुमार की बेटी निकिता का कहना है कि वह इससे आगे कम्प्यूटर साइंस में हायर स्टडी करेगी, क्योंकि उसका टार्गेट कम्प्यूटर साइंस में कोई नई खोज करना है, जिसका मानव जाति को बड़ा लाभ मिल सके। 

खुशी ने प्राप्त किए 97.2 प्रतिशत अंक 
12वीं के नतीजों में मैग्नेट इंस्टीच्यूट के एम.डी. पिंकी शेवारामानी ने बताया कि न सिर्फ जिले का टॉपर मोहित कुमार (97.6 प्रतिशत) उनका विद्यार्थी है, बल्कि 97.2 प्रतिशत अंक से दूसरे स्थान पर रहने वाली खुशी भी उनकी ही छात्रा है। इसी तरह उनके विद्यार्थी भरतेश ने 94.5, अवनीश ने 94.4, तेजेश्वर ने 94, रितिक वर्मा ने 94, प्रतिकश ने 93.7, चाहत व पायल ने 93.5, माधवन ने 93.4, नैंसी, वरुण व सरदीप राणा ने 93, नविश ने 92.6, पल्लवी गर्ग, आदित्या व भरत सेतिया ने 92, वासू गोयल ने 91.8, अविनीत ने 91.4, जसमनजीत, प्रिया, मिशिका व अभिनव ने 91, दमनप्रीत व नितिन मित्तल ने 90 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने माता-पिता व मैग्नेट इंस्टीच्यूट का नाम रोशन किया है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!