दीपावली से पहले 66 हजार एल.ई.डी. लाइट्स से जगमगाएगी गुरु नगरी

Edited By Isha,Updated: 16 Sep, 2018 11:21 AM

prior to deepawali 66 thousand leds gurunagri will illuminate lights

नगर निगम द्वारा गुरु नगरी में दीपावली से पहले सारे शहर में 66 हजार एल.ई.डी. लाइट्स से जगमगाने की तैयारी जोर शोर से चल रही है। पिछले सालों से एल.ई.डी. लाइट लगाने को लेकर

अमृतसर (रमन): नगर निगम द्वारा गुरु नगरी में दीपावली से पहले सारे शहर में 66 हजार एल.ई.डी. लाइट्स से जगमगाने की तैयारी जोर शोर से चल रही है। पिछले सालों से एल.ई.डी. लाइट लगाने को लेकर बातें तो बहुत हुई और कुछ लाइटें शहर की मुख्य रोड पर लगी, लेकिन उसे पूरी तरह अमलीजामा नहीं पहनाया गया। इसको लेकर इस बार दीपावली से पहले निगम प्रशासन ने एल.ई.डी. लाइट लगाने को लेकर ठान ली है।

शहर में स्ट्रीट लाइट को लेकर काफी समस्याएं हर रोज आती हैं और निगम हाऊस में लोग भी आवाज उठा चुके हैं कि उनके कई इलाकों में स्ट्रीट लाइट के प्वाइंट बंद हैं, जिसको लेकर निगम पुरानी लाइटों के रखरखाव के लिए भी काफी बजट खर्च करना पड़ता है। पिछली निगम हाऊस की बैठक में एल.ई.डी. लाइट को लेकर प्रस्ताव पास कर दिया गया था, जिसका टैंडर भी लग गया है और जल्द ही कंपनी को काम अलॉट कर शहर में स्ट्रीट लाइट लगने का काम शुरू हो जाएगा। 

क्या कहते  है मेयर 
मेयर, नगर निगम अमृतसर का कहना है कि गुरु नगरी का विकास ही मेरे लिए एकमात्र लक्ष्य है। इसके लिए दिन-रात अपनी टीम के साथ काम रहे हैं और आने वाले दिनों में शहरवासियों के रुके हुए कामों को भी पूरा करवाया जाएगा। पिछले दिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से गुरु नगरी के विकास कार्यों को लेकर बातचीत हुई है जिससे आगामी समय में विकास कार्यों एवं फंड को लेकर कोई कमी नहीं आएगी। शहर में एल.ई.डी. लाइट को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि इस काम में कोई देरी नहीं होनी चाहिए। उम्मीद है कि दीपावली से पहले एल.ई.डी. लाइट लगने का शहर में काम शुरू हो जाएगा। शहर एल.ई.डी. लाइट से जगमगाएगा। टैंडर लग गया है और जल्द कंपनी को अलॉट कर दिया जाएगा।

एल.ई.डी. लाइट लगने से होगी बिजली की बचत
शहर में गलियों, चौक-चौराहों, बाजरों में बड़ी लाइटें लगी हुई है, जिसमें बिजली की खपत ज्यादा होती है। शहर में जब एक जैसी स्ट्रीट लाइट लगेंगी तब एक जैसी लाइट से शहर सुंदर लगेगा और बिजली खपत भी कम हो जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!