फर्जी सी.बी.आई. अधिकारी बनकर की फैक्टरी में रेड, 2 गिरफ्तार

Edited By swetha,Updated: 11 Oct, 2018 02:49 PM

police arrest 2 in fraud case

खुद को सी.बी.आई. अधिकारी बताते 22 नंबर फाटक स्थित एक फैक्टरी में रैड करने के बहाने ब्लैकमेल करने वाले चार सदस्यता गिरोह, जिसमें 2 महिलाएं भी बताई जा रही हैं। दो सदस्यों को गिरफ्तार करने के उपरांत फैक्टरी मकान मालिकों द्वारा थाना छहर्टा की पुलिस के...

अमृतसर(अरुण): खुद को सी.बी.आई. अधिकारी बताते 22 नंबर फाटक स्थित एक फैक्टरी में रैड करने के बहाने ब्लैकमेल करने वाले चार सदस्यता गिरोह, जिसमें 2 महिलाएं भी बताई जा रही हैं। दो सदस्यों को गिरफ्तार करने के उपरांत फैक्टरी मकान मालिकों द्वारा थाना छहर्टा की पुलिस के हवाले किया गया। गिरफ्तार किए गए यह सदस्यों के अलावा मौके पर फरार हुई दोनों महिलाएं भी ह्यूमन राइट मंच संस्था की मैंबर बताई जा रही हैं।

पुलिस को दी गई शिकायत में मॉडल टाऊन निवासी मनप्रीत कौर ने बताया कि उसकी एक फैक्टरी जो 22 नंबर फाटक नजदीक स्थित है, जिसमें वह टीन प्लेट की डिब्बिया के अलावा अकरैलिट जैल तैयार करवाती है। गत 5 अक्तूबर को उसे एक मोबाइल से फोन आया कि वह श्वेता बोल रही है और दिल्ली से अमृतसर आई है और बिजनेस डील करना चाहती है, जिसको अगले दिन मिलने के लिए कहा गया। अगले दिन फैक्टरी नजदीक पड़ोसी द्वारा किसी महिला के मिलने आने बारे बताया गया। 

वह दोनों पति-पत्नी फैक्टरी से चले गए, जिसके कुछ समय बाद ही उक्त महिला जो किसी अन्य महिला और 2 व्यक्तियों के साथ फैक्टरी के साथ अंदर दाखिल हुई और वीडियो बनानी शुरू कर दी और लेबर पर रौब डालने लग पड़े। फोन नंबर ट्रेस करने पर सी.बी.आई. शर्मा का नाम सामने आया। उक्त नंबर पर फोन करने पर यह महिला कहने लगी कि वह सॢकट हाऊस में ठहरी हैं और सुबह दिल्ली चले जाना है। शक पडऩे पर उसके कुछ दोस्तों द्वारा यूनिवॢसटी नजदीक स्थित एक रैस्टोरैंट में उसे बुला लिया। उक्त महिला द्वारा खुद को सी.बी.आई. अधिकारी बताते बिना मार्का का सामान तैयार करने वाली फैक्टरियों की छापामारी करने का हवाला दिया। उक्त व्यक्तियों को मॉडल टाऊन स्थित एक हलवाई की दुकान पर बुलाया गया, जहां रिपोर्ट न भेजने की सूरत में आरोपियों द्वारा 1 लाख रुपए की रकम मांगी गई। 

रकम देने के लिए उनकी तरफ से 1 दिन का समय मांगा और जी.टी.रोड. छहर्टा नजदीक स्थित एक रैस्टोरैंट में बुला लिया। रकम लेने आए इन दोनों आरोपियों को काबू करके पुलिस के हवाले किया गया। गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों की पहचान इन्द्रजीत सिंह चेयरमैन आर.टी.आई. सेल ह्यूमन राइट मंच और सिमरनजीत सिंह मैंबर ह्यूमन राइट मंच पंजाब के तौर पर हुई, जिनसे उनके शिनाख्ती कार्ड भी बरामद किए गए। गिरोह में शामिल 2 महिलाओं की पहचान श्वेता भारद्वाज व रणजीत कौर के रूप में हुई। यह दोनों महिलाएं भी ह्यूमन राइट मंच संस्था की मैंबर बताई या जा रही। इस घटना की सूचना मिलते ही उक्त संस्था के डायरैक्टर जसवंत सिंह खेड़ा अमृतसर के थाना छहर्टा में पहुंचे और इन सदस्यों की अपनी संस्था के मैंबर होने की पुष्टि की गई। आज बाद दोपहर दोनों पक्षों में लिखित राजीनामा हो गया, जिसमें संस्था के डायरैक्टर जसवंत सिंह खेड़ा द्वारा तत्काल तौर पर इन सदस्यों को संस्था से सस्पैंड किए जाने के अलावा गिरफ्तार सदस्यों द्वारा भविष्य में ऐसी कोई गलती नाम किए जाने संबंधी लिखित तौर 
पर माफीनामा दिया गया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!