Subscribe Now!

खेल-खेल में स्कूली बच्चों ने निगला जहर, मचा हड़कंप

  • खेल-खेल में स्कूली बच्चों ने निगला जहर, मचा हड़कंप
You Are HerePunjab
Tuesday, January 16, 2018-8:40 PM

होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा): थाना चब्बेवाल के अधीन आते जैजों स्थित के.एल.एम. शिवालिक पब्लिक स्कूल में मंगलवार सुबह उस समय हडक़ंप मच गया जब प्रार्थना सभा के बाद 2 बच्चें बेहोश हो गए। तहकीकात करने पर पता चला कि सातवीं कक्षा में पढऩे वाले हर्ष ने पांचवीं कक्षा में पढऩे वाले दिनेश को कोई दवा पिलाई है जिस वजह से दोनों एकसाथ बेहोश हो गए। दोनों ही बच्चों के मुंह से दुर्गंध को देख जब स्कूल के अध्यापकों ने हर्ष के बैग की जांच की तो उसके बैग से कीटनाशक दवा मिली। स्कूल प्रबंधन ने तत्काल ही दोनों बच्चों को ईलाज के लिए सिविल अस्पताल माहिलपुर पहुंचाया जहां बच्चों की हालत को बिगड़ते देख डॉक्टरों ने सिविल अस्पताल होशियारपुर रेफर कर दिया। 

क्या है मामला
के.एल.एम.शिवालिक पब्लिक स्कूल में रोजाना की तरह मंगलवार की सुबह प्रार्थना सभा के उपरांत सभी बच्चे अपनी-अपनी कक्षा की तरफ जाने लगे। इसी दौरान सातवीं कक्षा में पढऩे वाले हर्ष पुत्र तिलकराज निवासी गांव खन्नी अपने बैग से एक शीशी निकाल कर दवा पीने लगा। यह देख पांचवीं कक्षा में पढऩे वाले दिनेश पुत्र जीतराम निवासी जैजों ने पूछा तो हर्ष ने कहा खांसी की दवा पी रहा हूं। इतना सुनते ही दिनेश ने कहा मुझे भी खांसी आ रही है, मुझे भी पिला दो। दवा निगलते ही दोनों बच्चे बेहोश हो गए।
PunjabKesariक्या कहते हैं स्कूल के प्रिंसीपल 
के.एल.एम. शिवालिक पब्लिक स्कूल के प्रिंसीपल जगदीश कुमार ने बताया कि बच्चों के मुंह से बदबू आते देख हमें संदेह हुआ कि दोनों ने गलती से कोई जहरीली दवा निगल ली है। जब हर्ष के बैग से कीटनाशक की शीशी मिली तो तत्काल ही दोनों के परिजनों को सूचना देकर अस्पताल पहुंचाया।  

क्या कहते हैं डॉक्टर्स
सिविल अस्पताल में ईलाज कर रहे डा. प्रदीप भाटिया व डा. खुशवीर सिंह ने बताया कि बच्चों ने कीटनाशक दवा क्लोरोपैरोफोर्स की हल्की मात्रा निगली है जिस वजह से बच्चों को कम से कम 48 घंटे डॉक्टरी परीक्षण में रखने के लिए वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। 

क्या कहते हैं जैजों पुलिस चौकी के इंचार्ज
जब इस संबंध में जैजों पुलिस चौकी के इंचार्ज ए.एस.आई. विजयंत कुमार से पूछा तो उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम के साथ हर्ष के घर पहुंचा तो पाया कि हर्ष को खांसी की समस्या है। घर में खांसी की दवा की जगह हर्ष ने आज गलती से कीटनाशक दवा बैग में लेकर स्कूल चला गया था। दोनों बच्चे मासूम हैं व गलती से खांसी की दवा समझ कीटनाशक दवा का सेवन किया है।


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन