गरीबों के लिए बनी रसोई में खत्म होने लगा था खाना,इस व्यवस्था को करना पड़ा बंद

  • गरीबों के लिए बनी रसोई में खत्म होने लगा था खाना,इस व्यवस्था को करना पड़ा बंद
You Are HerePunjab
Thursday, September 14, 2017-3:41 PM

डेरा बस्सी: पंजाब सरकार के दिशा -निर्देशों के साथ जिला प्रशासन की तरफ से डेराबस्सी के राम मंदिर में शुरू की गई 'सांझी रसोई' की सुविधा को लोगों का काफी समर्थन मिला। 10 रुपए में सस्ता और ताजा खाना खाने वालों की संख्या रोजमर्रा बढ़ रही है। आलम यह है कि मेहनत -मजदूरी से लेकर आस -पास की दुकानों तथा विभागों  में तैनात प्राईवेट कर्मचारी भी इस सुविधा से जुड़ गए हैं। यह प्राजैकट शहर की सबसे पुरानी संस्था सनातन धर्म सभा ने शुरू किया। सभा की तरफ से खाने के लिए मंदिर कंपलैक्स में जगह देने और बिजली -पानी सेवा के अलावा खाना तैयार करके परोसने तक की सुविधा मुहैया कराई गई है।

सनातन धर्म सभा के प्रधान सुशील व्यास ने बताया कि पहले ही दिन 200 से अधिक  थालियां लगाई गईं। जबकि कई लोगों को पैकेट में खाना सप्लाई किया गया। कुछ दिन बाद  पैक्ड खाने की मांग बढ़ गई और मौके पर थाली लेकर खाने वालों को निराश वापस जाना पड़ा। 


ऐसे में पैकिंग व्यवस्था को बंद करने का फैसला लिया गया। उन्होंने बताया कि संस्था के सभी सदस्यों की  ड्यूटी लगाई गई है कि  इस सुविधा का लाभ हर गरीब तक पहुंचे। खाने वालों की संख्या रोज़मर्रा की बढ़ रही है, जिस कारण मंदिर कंपलैक्स में बड़े शैड का अलग तौर पर प्रबंध किया गया है। शुरुआत में 300 से 500 थालियां खाने की व्यवस्था की गई थी, जिसके बाद इसे बढ़ा दिया गया है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!