इस हफ्ते 'खूनी रंग' में रंगीं पंजाब की सड़कें, देखें तस्वीरें

Edited By Updated: 27 Mar, 2017 02:51 PM

punjab road accidents

सड़कों पर बेलगाम गाड़ियां मौत बनकर दौड़ रही हैं। ट्रैफिक विभाग के तमाम प्रयासों के बाद भी सड़क हादसों में कमी नहीं आ रही है। इस हफ्ते पंजाब की

जालंधरः सड़कों पर बेलगाम गाड़ियां मौत बनकर दौड़ रही हैं। ट्रैफिक विभाग के तमाम प्रयासों के बाद भी सड़क हादसों में कमी नहीं आ रही है। इस हफ्ते पंजाब की सड़कें खून से रंगी नजर आईं। इन दर्दनाक हादसों में कई मासूमों की जान चली गई तो कर्इयों के परिवार बिखर गए। वहीं इन हादसों ने सड़क सुरक्षा के दावों की पोल खोल दी है। हर बड़े हादसे के बाद तमाम दावे होते हैं, लेकिन दिन बीतने के साथ ही दावे भुला दिए जाते हैं। पंजाब के जालंधर में रविवार रात हुए हादसे की खबर ने हर किसी को हिला कर रख दिया। इस हादसे में पति के सामने पत्नी और 2 बच्चों ने दम तोड़ दिया। आर्इए, एक नजर डालते है इस हफ्ते हुए पंजाब के भयानक हादसों परः

PunjabKesari


21 मार्चः बस पलटने से 24 यात्री घायल 
टांडा बाईपास रोड पर पुल के नजदीक एक बस बेकाबू होकर पलट गर्इ, जिसमें बस सवार 24 यात्री घायल हो गए। घायलों को तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। बुल्लोवाल से शहर की तरफ आ रही थी कि आगे एक वाहन को बचाते समय यह बस बेकाबू होकर पलट गई। अस्पताल में घायलों का इलाज कर रहे डाक्टरों के मुताबिक गंभीर रूप से घायल एक महिला को रैफर किया गया है।
 

PunjabKesari


22 मार्चः टैंकर व ट्रक में भयानक टक्कर, 1 की मौत  
जर्ग चौक में दूध वाला टैंकर व ट्रक टकरा गए। इस दौरान टैंकर चालक हरजिन्द्र सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी चब्बा (अमृतसर) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शव व घायल को क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया।

PunjabKesari

25 मार्चः बादलों की बस ने ली 4 लोगों की जान
शनिवार सुबह गलत दिशा से आ रही एक कार व ऑर्बिट बस की टक्कर में घुन्नस वासी 4 व्यक्तियों की मौत हो गई व एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। बस कार को कई मीटर दूर तक घसीटती हुई ले गई। राहगीरों ने मृतकों को कार की खिड़कियां खोलकर बाहर निकाला। पुलिस ने बस को थाना तपा में खड़ी कर दिया जबकि बस का ड्राइवर और कंडक्टर दोनों फरार हो गए। 

PunjabKesari
मां-बाप के सामने बच्चों की मौत 
मोही-जांगपुर रोड पर कार व ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर हो गई, जिसमें बहन-भाई की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके माता-पिता गंभीर रूप में घायल हो गए। घायलों को लुधियाना के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया। घटना की सूचना मिलते ही गांव जांगपुर में मातम छा गया।

PunjabKesari

तेज रफ्तार कार ने ली महिला पुलिस कर्मी की जान
थाने में ड्यूटी के लिए अपने सरकारी क्वार्टर से निकली सब-इंस्पैक्टर रास्ते में ही सड़क हादसे का शिकार हो गई। एक्टिवा पर जा रही सब-इंस्पैक्टर को महिन्द्रा गाड़ी ने टक्कर मार दी।इस कारण उसके सिर पर गंभीर चोटे लग गई, उसे तुरन्त सिविल-अस्पताल में भर्ती करवाया गया, वहां डाक्टरों ने उसे निजी अस्पताल को रैफर कर दिया जहां पर उसकी मौत हो गई। मृतका को 2 साल पहले ही सब-इंस्पैक्टर की नौकरी मिली थी। 

PunjabKesari
26 मार्चः शादी समारोह से लौट रहे दोस्तों की मौत
मुक्तसर सर्कुलर मार्ग पर हुए एक सड़क हादसे में विवाह समारोह से वापस लौट रहे 2 युवकों की मौत हो गई।  एक्सिस बैंक में कार्यरत युवक अबीर दविन्द्र सिंह चावला (जिम्मी) (21) व कशिश नरूला (हैरी) (19) श्री मुक्तसर साहिब में एक विवाह समारोह में शामिल होने के बाद कार से जलालाबाद वापस लौट रहे थे कि अचानक गांव सैदो के चक्क के निकट आकर तेज रफ्तार बेकाबू कार सड़क किनारे वृक्ष के साथ जा टकराई। सड़क हादसे के दौरान कार के परखच्चे उड़ गए व दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। अबीर दविन्द्र की करीब 2 वर्ष पहले शादी हुई थी। 

PunjabKesari
हासमे में 12 वर्षीय मासूम की मौत
विवाह समागम की खुशियां उस समय गम में बदल गईं जब विवाह समागम से वापस आते समय दुर्घटना में एक 12 वर्षीय छोटे बच्चे की मौत हो गई, जबकि परिवार के मुखी निर्मल सिंह सहित 3 मैंबर गंभीर रूप से घायल हो गए।

PunjabKesari

एक ही परिवार के 3 सदस्यों की मौत
पी.ए.पी. चौक में रविवार देर रात हुए हादसे में मां समेत 2 बच्चों की मौके पर मौत हो गई। कार में एक ही परिवार के 4 लोग सवार थे जो कि जालंधर से फगवाड़ा के आदर्श नगर स्थित अपने घर जा रहे थे। कार चालक हरनेक सिंह तलवाड़ पुत्र भाग सिंह ट्राला पलटते ही कार से तुरन्त बाहर निकल गया,जिसके चलते वह बाल-बाल बच गया जबकि उसकी पत्नी हरजोत कौर, बेटी आलीसा तलवाड़ व बेटा पाहुल तलवाड़ के कार में बुरी तरह फंस जाने के कारण उन्हें बड़ी मशक्कत से बाहर निकाला गया। उन्हें अस्पताल पहुंचाने पर डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

PunjabKesari
तलवंडी साबो-भटिंडा रोड पर हादसा, 4 की मौत 
तलवंडी साबो-भटिंडा रोड पर भोग समारोह पर जा रहे ट्रैक्स गाड़ी की सामने से आ रहे ट्रक से टक्कर हो गई। हादसे दौरान 2 महिलाओं सहित 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन के करीब लोग जख्मी हो गए जिनमें 5 की हालत गंभीर है। टक्कर इतनी जोरदार थी कि गाड़ी सड़क के बीच पलट गई। सूचना मिलते ही सहारा क्लब तलवंडी साबो के वर्करों ने लोगों की सहायता से जख्मियों को गाड़ियों से बाहर निकाला और सिविल अस्पताल तलवंडी साबो पहुंचाया जहां डाक्टरों ने 4 व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया।

PunjabKesari

27 मार्च टमाटरों से भरा ट्रक पलटा, 2 घायल
शहर के परागपुर चौक के पास सोमवार सुबह फिर टमाटरों से भरा ट्रक पुलिस चौकी में लगने के बाद पलट गया। इस हादसे में 2 पुलिस मुलाजिम घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!