जिला पटियाला में सनौर और समाना सीटों पर फंसा पेंच

  • जिला पटियाला में सनौर और समाना सीटों पर फंसा पेंच
You Are HerePunjab
Friday, December 16, 2016-1:45 PM

पटियाला (राजेश): कांग्रेस हाईकमांड की तरफ से आज जारी की गई 61 उम्मीदवारों की सूची में जिले की 8 सीटों में से कांग्रेस पार्टी ने 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है जबकि 2 सीटें पैंडिंग कर दी हैं। इन दोनों सीटों पर पेंच फंसे होने का कारण पंजाब कांग्रेस के सीनियर उपप्रधान, पूर्व खजाना मंत्री और हलका सनौर के मौजूदा विधायक लाल सिंह बताए जा रहे हैं। कांग्रेस के उच्च स्तरीय सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार लाल सिंह अपने सुपुत्र और पंजाब कांग्रेस के सचिव राजिन्द्र सिंह को हलका समाना से टिकट दिलाने के लिए अड़े हुए हैं। 


राजिन्द्र सिंह लंबे समय से समाना हलके में तैयारी कर रहे हैं। पार्टी ने फार्मूला बनाया हुआ है कि एक परिवार से सिर्फ एक व्यक्ति को टिकट मिलेगी। सूत्रों के अनुसार लाल सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि वह इस बार बेशक चुनाव न लड़ें परन्तु उनके सुपुत्र को समाना से टिकट दी जाए। जानकारी अनुसार हाईकमांड लाल सिंह को हलका सनौर से टिकट देना चाहती है जबकि लाल सिंह अपने सुपुत्र के लिए समाना से टिकट मांग रहे हैं। कांग्रेस हाईकमांड के पास यह रिपोर्ट पहुंच चुकी है कि हलका सनौर से सिर्फ और सिर्फ लाल सिंह ही चुनाव जीत सकते हैं। मौजूदा हालातों में आम आदमी पार्टी, अकाली दल और अकाली दल से बगावत करके आजाद तौर पर चुनाव लडऩे का ऐलान कर चुके ब्लाक समिति के पूर्व चेयरमैन हरमीत पठानमाजरा कारण कांग्रेस का रास्ता आसान दिखाई दे रहा है। 

 

सूत्रों अनुसार कांग्रेस हाईकमांड हर हालत में लाल सिंह को चुनाव लड़ाना चाहती है जबकि लाल सिंह अड़े हुए हैं कि उनकी बजाय उनके सुपुत्र को समाना टिकट दी जाए। इसका कारण यह है कि समाना हलके में 54 गांव वह हैं, जो लाल सिंह के पुराने हलके में से समाना में शामिल हुए हैं। इन गांवों में लाल सिंह का बड़ा जनाधार है। इसके अलावा समाना के राजनीतिक हालात लाल सिंह परिवार को अपने लिए फिट दिखाई दे रहे हैं जबकि कांग्रेस हाईकमांड को हलका सनौर के हालात लाल सिंह के लिए फिट दिखाई दे रहे हैं, जिस कारण ही इन दोनों सीटों का पेंच फंस गया है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You