भड़के परिवार वालों ने फैक्टरी व थाने के बाहर लगाया धरना

  • भड़के परिवार वालों ने फैक्टरी व थाने के बाहर लगाया धरना
You Are HerePunjab
Tuesday, December 05, 2017-1:37 PM

लुधियाना(पंकज): फोकल प्वाइंट फेज-2 स्थित एक फैक्टरी में ड्यूटी के दौरान हुई वर्कर की मौत पर भड़के उसके पारिवारिक सदस्यों द्वारा फैक्टरी व थाने के बाहर धरना लगा दिया गया। माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया, जब भारी संख्या में परिवार के समर्थन में पहुंचे किन्नरों ने नग्न होकर प्रदर्शन किया तथा फैक्टरी मालिक द्वारा भेजे जी.एम. व उसके दोस्त की पिटाई कर दी।

जानकारी के अनुसार फोकल प्वाइंट फेज-5 स्थित श्री गणेश फोॄजग नामक फैक्टरी में रविवार रात्रि ड्यूटी करने पहुंचे जय प्रकाश की हार्ट अटैक से मौत हो गई, जिसकी जानकारी मिलने पर भारी संख्या में फैक्टरी के बाहर पहुंचे मृतक के रिश्तेदारों व करीबियों ने रोष प्रदर्शन करते हुए धरना लगा दिया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया परंतु वे नहीं माने। इसी दौरान प्रदर्शनकारी पुलिस स्टेशन पहुंच गए और वहां भी जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। मामला तब बिगड़ गया, जब मृतक के परिवार की मदद करने की इच्छा से भारी संख्या में किन्नर भी वहां पहुंच गए और धरने में जुट गए।

उनका आरोप था कि जय प्रकाश 4 बच्चों का बाप था व उसकी बेटी शादी के लायक हो चुकी है। ऐसे में परिवार की मदद करने की जगह फैक्टरी मालिक दफ्तर में घुसा बैठा है, जबकि उसे परिवार की सुध लेनी चाहिए थी। माहौल उस समय और तनावपूर्ण हो गया जब फैक्टरी मालिक द्वारा प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए मैनेजर व उसके दोस्त को भेजा गया। जैसे ही दोनों प्रदर्शनकारियों के समीप पहुंचे तो लोग भड़क उठे। किन्नरों व अन्य प्रदर्शनकारियों ने जी.एम. व उसके दोस्त को घेरकर पीटना शुरू कर दिया, जिन्हें पुलिस ने बड़ी मुश्किल से छुड़वाया। उधर, फैक्टरी मालिक के व्यवहार से नाराज किन्नरों ने अपने वस्त्र उतारते हुए नग्न होकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। माहौल गंभीर होता देख आलाधिकारी ने वहां पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को समझाया और परिवार को हर संभव सहायता दिलवाने का भरोसा दिया। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन