डूमवाली बैरियर तक ही चली बसें, PRTC को लाखों का नुक्सान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Jul, 2017 03:33 PM

inld protest on syl issue

इनैलो (इंडियन नैशनल लोकदल) की ओर से एस.वाई.एल. मुद्दे को लेकर किए गए रोष प्रदर्शन के कारण पंजाब से किसी भी वाहन की हरियाणा में एंट्री न हो सकी।

भटिंडा/संगत मंडी (परमिंद्र, मनजीत): इनैलो (इंडियन नैशनल लोकदल) की ओर से एस.वाई.एल. मुद्दे को लेकर किए गए रोष प्रदर्शन के कारण पंजाब से किसी भी वाहन की हरियाणा में एंट्री न हो सकी। डूमवाली बैरियर पर ही पुलिस प्रशासन की ओर से बड़े स्तर पर नाकाबंदी की गई व सीमा के नजदीक चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। सीमा से पहले ही कई जगहों पर नाकाबंदी करके पुलिस ने वाहनों को आगे नहीं जाने दिया व अन्य रास्तों की ओर डायवर्ट कर दिया। पुलिस व सिविल प्रशासनिक अधिकारी भी आंदोलन को देखते हुए पूरा समय मौके पर मौजूद रहे। पी.आर.टी.सी. की बसों को भी बैरियर तक ही चलाया गया, जिससे विभाग को नुक्सान भी झेलना पड़ा। 

सीमा पर ही उतारी गईं सवारियां 
पी.आर.टी.सी. की ओर से आंदोलन को देखते हुए अपनी बसें पंजाब हरियाणा सीमा तक ही चलाई गईं, जिससे पी.आर.टी.सी. को 10-11 लाख रुपए का नुक्सान होने की संभावना है। सवारियों को भी सीमा पर ही उतारा गया, जहां से आगे लोग करीब आधा किलोमीटर पैदल चलकर गए। पी.आर.टी.सी. के भटिंडा-डबवाली की ओर जाने वाले करीब 55 रूट प्रभावित हुए, जबकि निजी ट्रांसपोर्ट के भी 100 के करीब रूट बंद रहे, जिससे उन्हें भी लाखों रुपए का घाटा सहन करना पड़ा। इनैलो का प्रदर्शन सुबह 9 से दोपहर बाद 3 बजे तक जारी रहा जिस दौरान दोनों ओर तनाव की स्थिति बनी रही।

बार्डर पर रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था 
पंजाब-हरियाणा बार्डर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। भटिंडा पुलिस प्रशासन की ओर से पुलिस की 9 कंपनियों को विभिन्न जगहों पर तैनात रखा, जबकि पंजाब-हरियाणा सीमा पर 100 के करीब कमांडोज भी तैनात रहे, जिनकी अगुवाई विभिन्न डी.एस.पी. रैंक के अधिकारियों ने की। पुलिस के जवानों को लाठियों व केनशील्डों से पूरी तरह तैयार रखा गया, जबकि आपात स्थिति से निपटने के लिए वाटर कैनन भी मौके पर तैनात रहे। आंदोलन की अग्रिम सूचना मिलने के कारण लोगों ने डबवाली की ओर जाने से भी गुरेज ही किया। 

व्यापारियों का कारोबार प्रभावित 
पंजाब-हरियाणा से बसों-ट्रकों व अन्य वाहनों का आवागमन रुकने के कारण व्यापारियों का कारोबार भी प्रभावित हुआ। भटिंडा माल लेकर आने वाले ट्रक भी रास्तों में अटके रहे जबकि पंजाब के अन्य हिस्सों से डबवाली होकर आगे जाने वाला सामान भी अपनी मंजिल पर नहीं पहुंच पाया। इसके अलावा आम लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा व अधिकांश लोग बैरियर से ही वापस लौटते देखे गए। 

अधिकारियों ने रखी पैनी नजर 
डिप्टी कमिश्नर दीप्रवा लाकरा व एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने भी पंजाब-हरियाणा सीमा का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया व मौके पर मौजूद अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। पुलिस प्रशासन की ओर से ट्रैफिक जाम से बचने के लिए 6 अलग-अलग स्थानों पर पुलिस के विशेष नाके लगाए गए जहां से डबवाली की ओर जाने वाले ट्रैफिक को अन्य रास्तों पर डायवर्ट किया गया। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!