गोसाईं मर्डर केस : कैनेडियन व शेरा ने पंजाब में किए थे 8 मर्डर

  • गोसाईं मर्डर केस : कैनेडियन व शेरा ने पंजाब में किए थे 8 मर्डर
You Are HerePunjab
Thursday, December 07, 2017-9:11 AM

मोहाली  (कुलदीप): आर.एस.एस. नेता रविन्द्र गोसाईं कत्ल केस के आरोपियों रमनदीप सिंह कैनेडियन तथा हरदीप सिंह शेरा ने एन.आई.ए. द्वारा की गई पूछताछ में बड़े अहम खुलासे किए हैं। सूत्रों की मानें तो दोनों आरोपियों ने पंजाब में 8 मर्डर की घटनाओं को अंजाम दिया था जिनमें एक मर्डर लुधियाना में ईसाई पादरी सुल्तान मसीह का भी शामिल है। आरोपियों ने माना कि उनके निशाने पर आर.एस.एस. तथा हिन्दू संस्थाओं के नेता थे।


नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी (एन.आई.ए.) ने आरोपियों रमनदीप सिंह उर्फ कैनेडियन, हरदीप सिंह उर्फ शेरा तथा धर्मेंद्र सिंह उर्फ गुगनी से पूछताछ दौरान उत्तर प्रदेश (यू.पी.) निवासी पहाड़ सिंह को भी गिरफ्तार किया है। पहाड़ सिंह दोनों आरोपियों रमनदीप सिंह कैनेडियन तथा हरदीप सिंह शेरा को हथियार सप्लाई करता था।


एन.आई.ए. द्वारा आरोपियों रमनदीप सिंह उर्फ कैनेडियन, हरदीप सिंह उर्फ शेरा, पहाड़ सिंह तथा धर्मेंद्र सिंह उर्फ गुगनी को आज अदालत में पेश किया गया। अदालत ने धर्मेंद्र सिंह उर्फ गुगनी को 2 दिन के अतिरिक्त पुलिस रिमांड पर जबकि बाकी तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।


एन.आई.ए. ने अदालत में गुगनी का पुलिस रिमांड मांगते हुए दलील दी कि गुगनी के बैंक अकाऊंट्स तथा उनमें हुई पैसे की ट्रांजैक्शन चैक करनी है। एजैंसी को आशंका है कि आरोपी के बैंक अकाऊंट्स में विदेशों से पैसा आया है। एजैंसी ने गुगनी का 5 दिन का पुलिस रिमांड मांगा जिस दौरान अदालत ने उसका 2 दिन का और पुलिस रिमांड बढ़ा दिया। 

 

खन्ना पुलिस ने कैनेडियन तथा शेरा को लिया प्रोडक्शन वारंट पर
जैसे ही मोहाली स्थित एन.आई.ए. की अदालत ने रमनदीप सिंह उर्फ कैनेडियन, हरदीप सिंह उर्फ शेरा को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए तो अदालत में पहुंची खन्ना पुलिस ने दोनों आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर ले जाने की मांग की। खन्ना पुलिस ने अदालत को बताया कि दोनों आरोपियों से खन्ना के गांव जगेड़ा में डेरा सच्चा सौदा के नाम चर्चा घर की कैंटीन के पास डेरा प्रेमी पिता व पुत्र के कत्ल केस तथा आर.आर.एस. नेता दुर्गा दास की हत्या संबंधी पूछताछ करनी है। अदालत ने दोनों आरोपियों को प्रोडक्शन  वारंट पर भेज दिया। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!