कैप्टन के शहर में निकली रोजगार मेले की हवा,लड़कों की जगह लड़कियों को दिया जा रहा महत्व

  • कैप्टन के शहर में निकली रोजगार मेले की हवा,लड़कों की जगह लड़कियों को दिया जा रहा महत्व
You Are HerePunjab
Tuesday, August 22, 2017-4:31 PM

पटियालाः पंजाब सरकार की और से लगाए गए रोजगार मेले की आज पटियाला में हवा निकलती दिखी। पटियाला  के आई.टी.आई. में बेरोजगार नोजवानों ने रजिस्ट्रेशन करवाई थी जिसे लेकर वह आज सुबह से वहां पर कंपनियों का इंतजार कर रहे थे लेकिन कोई कंपनी न होने के कारण दोपहर 12 बजे यह लोग भड़क उठे जिसके बाद उनके  फार्म लेने शुरू किए गए लेकिन कंपनी न होने के कारन नौजवानों ने पंजाब सरकार के रोजगार मेले को सेल बताया।


नौजवानों के अनुसार वह आज सुबह से यहां पर आए हुए हैं लेकिन यहां पर कोई भी कंपनी उन्हें नहीं दिखी जो उनका इंटरव्यू कर सके। उन्होंने कहा कि जब दोपहर तक किसी ने उन्हें नहीं पूछा तो वह विरोध करने लगे जिसके बाद ITI प्रशासन ने एक व्यक्ति को लगाकर उनके फार्म लेने शुरू किए।  


उन्होंने कहा कि 22 तारीख के लिए उन्होंने आवेदन पत्र दाखिल किए थे अगर किसी कंपनी ने आना ही नहीं था तो उन्हें क्यों बुलाया गया वह पंजाब के विभिन्न जिलों से आए हैं एक तो पहले ही बेरोजगार है दूसरा सरकार उनके साथ मजाक कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की यह स्कीम उन्हें फेल लग रही है क्योंकि कोई प्रबंध ना होने के कारण बेरोजगार नौजवानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है


दूसरी और ITI के प्रिंसीपल ने बताया उनके यहां 24 और 25 तारीख को रोजगार मेला लगना है जिसे लेकर काफी आवेदन उनके पास आ चुके हैं। जब उनसे आज आए नौजवानों के बारे में पूछा गया तो वह कोई जवाब नहीं दे सके। उन्होंने कहा कि ITI लड़कियों में काफी कंपनियां आई हुई हैं और हम इन बच्चों को वहां पर भेज रहे हैं जिससे इनका चुनाव वहां पर हो सके। अब यहां सवाल ये खड़ा होता है कि अाई.टी.अाई.लड़कियों में सारी कंपनियां द्वारा जाना लड़कों को अनदेखा करना तो नहीं।  
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !