कांग्रेस ने फूंका प्रधानमंत्री मोदी का पुतला

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Sep, 2017 01:52 PM

congress blasts pm  s idol

केंद्र की मोदी सरकार को नोटबंदी, जी.एस.टी., झूठे वायदों, महंगाई व अन्य मुद्दों पर घेरते हुए कांग्रेस ने आज रोष धरने का आयोजन किया। इस दौरान कार्यकत्र्ताओं ने पंजाब की पूर्व बादल सरकार के 10 सालों के कुशासन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

जालंधर (चोपड़ा): केंद्र की मोदी सरकार को नोटबंदी, जी.एस.टी., झूठे वायदों, महंगाई व अन्य मुद्दों पर घेरते हुए कांग्रेस ने आज रोष धरने का आयोजन किया। इस दौरान कार्यकत्र्ताओं ने पंजाब की पूर्व बादल सरकार के 10 सालों के कुशासन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

धरने के उपरांत कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंकते हुए अकाली दल व भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डा. नवजोत दहिया, जगदीश राजा, निर्मलजीत सिंह निम्मा, परमजीत सिंह पम्मा व अन्य वक्ताओं ने भाजपा द्वारा आज कै. अमरेन्द्र सरकार के 6 महीने के कार्यकाल के खिलाफ लगाए जा रहे धरने को केवल ड्रामेबाजी करार दिया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पंजाब कीपूर्व बादल सरकार ने पिछले 10 सालों में पंजाब का बेड़ागर्क कर दिया है, जबकि केंद्र की भाजपा सरकार ने देश की जनता को धोखेबाजी व जुमलेबाजी के सिवाय कुछ नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि आज तक न तो विदेश से काला धन वापस आया और न ही प्रत्येक भारतीय के खाते में 15-15 लाख रुपए जमा हो पाए। पैट्रोल, डीजल व एल.पी.जी. की कीमतें आसमान छू रही हैं। निरंतर बढ़ती महंगाई से जनता का हाल बेहाल है। नोटबंदी और जी.एस.टी. के जल्दबाजी में लिए जनविरोधी फैसलों ने जी.डी.पी. में 2 प्रतिशत तक की गिरावट ला दी है। नोटबंदी के बाद काला धन तो वापस नहीं आया, परंतु 99 प्रतिशत 500-100 रुपए के नोट बैंकों में वापस आ गए।

आतंकवाद भी पहले से ज्यादा पैर पसार रहा है। प्रधानमंत्री ने चुनावों में कहा था कि प्रत्येक वर्ष 1 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी, परंतु अढ़ाई वर्षों में केवल 6.41 लाख नई नौकरियां दी गई हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि चुनावी वर्ष में बादल सरकार ने 32000 करोड़ रुपए का कर्ज लेकर विकास की आड़ में प्रदेश की जनता को लुभाना चाहा था, परंतु लोगों ने विधानसभा चुनावों में अकाली दल और भाजपा को पूरी तरह नकार दिया। उन्होंने कहा कि खजाना खाली होने के बावजूद कै. अमरेन्द्र सिंह जनता से किए प्रत्येक वायदे को पूरा करेंगे। 

भाजपा ने कैप्टन अमरेंद्र का फूंका पुतला
 भारतीय जनता पार्टी की तरफ से पंजाब की कैप्टन अमरेंद्र सिंह की सरकार के 6 माह पूरे होने को विफल करार दिया गया है। जिससे नाखुश भाजपाईयों की तरफ से आज कंपनी बाग चौक (श्री राम चौक) में धरना प्रदर्शन किया गया तथा कैप्टन सरकार के इस कार्यकाल को नाकाम करार देते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का पुतला फूंका गया। धरने में कैप्टन सरकार की नाकामियों का गुणगान किया गया। इस दौरान मनोरंजन कालिया ने कहा कि कैप्टन ने सत्ता में आने से पहले दावे तो कई किए थे लेकिन किसी भी दावे पर सरकार खरी नहीं उतर पाई है।

उन्होंने कहा कि कैप्टन ने 1500 करोड़ रुपए का किसानों का कर्ज 75 करोड़ रुपए से खत्म करने का जो बड़ा काम किया है वह किसी के भी समझ नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे न समझ आने वाले काम कैप्टन ने करने थे तो पहले बता देते। इस दौरान जिला अध्यक्ष रमेश शर्मा ने कहा कि कैप्टन सरकार अब तक की सबसे अधिक विफल सरकार साबित होगी। उन्होंने कहा कि कैप्टन पंजाब से बाहर अधिक रहते हैं। धरने के बाद कैप्टन का पुतला फूंका गया। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!