DM पर लगे महिला कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Aug, 2017 09:21 AM

accused of misbehaving with women staff on dm

टाइप-1 सेवा केन्द्र में उस समय स्थिति काफी विस्फोटक बन गई, जब कंपनी के डी.एम. हेमंत कपिल पर महिला स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप लगे और सारे महिला स्टाफ ने काम बंद करके डी.एम. के प्रति विरोध जताया।

जालंधर (अमित) : टाइप-1 सेवा केन्द्र में उस समय स्थिति काफी विस्फोटक बन गई, जब कंपनी के डी.एम. हेमंत कपिल पर महिला स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप लगे और सारे महिला स्टाफ ने काम बंद करके डी.एम. के प्रति विरोध जताया।

जानकारी के अनुसार खराब पंखे व ए.सी. की बार-बार शिकायत करने और उमस भरी गर्मी में कामकाज करने में आ रही परेशानी संबंधी अपने सीनियर अधिकारियों के पास जानकारी देने गई कुछ महिला कर्मचारियों की कोई सुनवाई न होने पर उन्होंने कुछ देर के लिए अपनी-अपनी सीट पर काम रोक दिया। इसके उपरांत वहां आए डी.एम. हेमंत कपिल ने महिला स्टाफ को फौरन काम शुरू करने का दबाव बनाया और कहा कि अगर वह काम नहीं शुरू करती हैं तो उन्हें सीधा टर्मीनेट कर दिया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार डी.एम. और महिला स्टाफ के बीच काफी कहा-सुनी हुई और बात हाथापाई तक पहुंच गई। इस पूरे घटनाक्रम से आहत 2 महिला कर्मचारी काम छोड़कर अपने घर वापस लौट गई और बाकी स्टाफ ने काम पूरी तरह से बंद कर दिया। लगभग 2 घंटे तक सेवा केन्द्र में कोई कामकाज नहीं हो पाया। काफी देर चली बहस के पश्चात कर्मचारियों ने काम दोबारा शुरू किया। सूत्रों की मानें तो डी.एम. ने सेवा केन्द्र के एक स्टाफ पर बिना किसी कसूर यूनीफार्म न डालने का आरोप लगाते हुए उसे 200 रुपए जुर्माना भी किया है, जबकि उक्त कर्मचारी का कहना है कि वह यूनीफार्म डालकर आया था और उसे जानबूझकर कंपनी के दबाव की वजह से जुर्माना लगाया गया है। इस संबंधी जब डी.एम. को फोन किया गया तो उसका फोन स्विच आफ आया। 

जनता को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं हो रही नसीब, मजबूरी में काम करवा रहे लोग
 डी.ए.सी. में बने टाइप-1 सेवा केन्द्र जहां निजी कंपनी बी.एल.एस. साल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आम जनता को सरकारी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का काम किया जा रहा है, में जनता को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं मिल पा रही हैं। सुविधा सैंटर बंद होने के बाद इस जगह का चार्ज अपने हाथ में लेने वाली निजी कंपनी के अधिकारियों द्वारा अपनाए जा रहे उदासीन रवैए के कारण इसकी इतनी दुर्दशा हो चुकी है कि यहां आने वाले आवेदकों को बिना पंखे और ए.सी. के घंटों उमस भरी गर्मी में लाइन में खड़े होकर अपना काम करवाना पड़ रहा है। सर्वर की समस्या  कारण भी आम जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ जब सुबह सेवा केन्द्र खुलते ही सर्वर डाऊन होने के कारण काफी देर तक सारा कामकाज ठप्प रहा और जब सर्वर शुरू हुआ तो इसकी धीमी रफ्तार के कारण आवेदन जमा करने में काफी परेशानी हुई। 

पंखे व ए.सी. ठीक करवाने के लिए की है ई-मेल : प्रदीप कुमार
टाइप-1 सेवा केन्द्र के सुपरवाइजर प्रदीप कुमार का कहना है कि वह कंपनी के उज्जाधिकारियों को पंखे व ए.सी. ठीक करवाने के लिए काफी देर पहले ई-मेल कर चुके हैं। जल्दी ही सारी खामियां दूर हो जाएंगी।

जनता ने पैसे लेकर काम करने के लगाए आरोप
सुबह लगभग 7 बजे से लाइन में खड़े हुए लाडोवाली रोड निवासी मदन लाल व मुख्तियार मोहम्मद, करार खां मोहल्ला निवासी सुरेंद्र कुमार, दोआबा चौक से सुभाष, बस्ती दानिशमंदां से हरमेश लाल, नवजोत सिंह, सुरजीत सिंह, विश्वकर्मा सिंह आदि ने कहा कि  उन्हें लाइन में खड़े हुए इतना समय बीतने पर भी कंपनी के किसी अधिकारी ने जनता की परेशानी दूर करने का कोई प्रयास नहीं किया। इसी बीच कुछ लोगों ने निजी कंपनी के लोगों पर पैसे लेकर अपने चहेतों और एजैंटों के काम करने के गंभीर आरोप भी लगाए।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!