डेरा कांड में हिंसा फैलाने वाले 23 व्यक्तियों को संगरूर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Aug, 2017 04:10 PM

23 people arrested in sangrur police for spreading violence

यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख को आरोपी करार दिए जाने के बाद संगरूर में हिंसा फैलाने वाले 23 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

संगरूर(बेदी,बावा,रूपक): जिला पुलिस ने डेरा सिरसा प्रमुख को आरोपी करार दिए जाने का अदालती फैसला आने के बाद हिंसा भड़काने के उद्देश्य से आग लगाने, तोड़-फोड़ करने व सरकारी प्रापर्टी को नुक्सान पहुंचाने वाली 1 महिला सहित 23 डेरा समर्थकों को गिरफ्तार किया है। एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि 25 अगस्त को डेरा समर्थकों द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों पर आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया गया।

इसके तहत दर्ज किए 12 केसों में 48 लोग नामजद किए गए। इनमें बलविन्द्र सिंह, सुखदेव सिंह, जसवीर कौर, सुखदेव सिंह, अवतार सिंह, केसर सिंह को लौंगोवाल में ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की गाड़ी पर हमला करने व तहसील में तोड़-फोड करने के आरोप में मिठू सिंह निवासी खेतला, हरमिन्द्र सिंह जनाल, भरस राम रोगला, सतपाल दिड़बा, हरबंस सिंह जनाल को पुलिस पार्टी की गाड़ी की तोड़-फोड करने व पैट्रोल की बोतलें फैंकने तहत, मोदन सिंह मुंशीवाला, कश्मीर सिंह दयालगढ़ जेजियां, मिठू राम उभिया, मघ्घर लाल, बलकार सिंह समूरां को गांव सियाल के ग्रिड को आग लगाने की कोशिश और सरकारी मुलाजिमों की मारपीट करने संबंधी, गुरदीप सिंह, मनदीप सिंह, सुरजीत सिंह, हरमीत सिंह, करनैल सिंह, रणधीर सिंह, जोगा सिंह को गांव सूलर के टैलीफोन एक्सचेंज में आग लगाने के आरोप तहत नामजद किया गया था। 

एस.एस.पी. सिद्धू ने बताया कि डेरा समर्थकों से की गई पूछ-पड़ताल में यह बात सामने आई कि उक्त घटनाओं की पहले से योजना बनाई गई थी । संबंधित डेरा समर्थकों ने अलग -अलग कोड रखे हुए थे। जैसे कि सब्जी तैयार है बांटनी है, लेबर तैयार है नींव खोदनी है।  डेरा समर्थकों द्वारा 23 लाख 72 हजार के करीब प्रापर्टी का नुक्सान किया गया है। जिले में अमन-कानून की स्थिति बरकरार रखने के लिए जिले में तैनात किए सुरक्षा बलों के आने-जाने, रहन-सहन, पैट्रोल, व्हीकल आदि पर कुल 85 लाख 17 हजार रुपए का खर्चा होने का अनुमान है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!