चितकारा यूनिवर्सिटी में लगे नौकरी मेले में 1000 बच्चों का चयन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Sep, 2017 11:19 AM

1000 children  s selection in a job fair at chitkara university

पंजाब सरकार की तरफ से नौजवानों को रोजगार के मौके प्रदान करने के लिए उनको मुफ्त रोजगारोन्मुख प्रशिक्षण प्रदान करवाया जाएगा और नौकरी मेलों के साथ-साथ अब पंजाब में रोजगार मेले भी  लगाए जाएंगे।

पटियाला जोसन): पंजाब सरकार की तरफ से नौजवानों को रोजगार के मौके प्रदान करने के लिए उनको मुफ्त रोजगारोन्मुख प्रशिक्षण प्रदान करवाया जाएगा और नौकरी मेलों के साथ-साथ अब पंजाब में रोजगार मेले भी 
लगाए जाएंगे। यह विचार पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चितकारा यूनिवर्सिटी की तरफ से लगाए नौकरी मेले में व्यक्त किए।उन्होंने कहा कि तकनीकी  शिक्षा विभाग के पास करीब 4 लाख बच्चों ने आनलाइन अप्लाई किया था जिसके अंतर्गत पहले दौर में 50 हजार नौकरियां प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है जोकि पूरा कर लिया जाएगा। चन्नी ने कहा कि जो नौजवान नौकरी की जगह अपना कारोबार करना चाहते हैं उनको राज्य सरकार की तरफ से रोजगारोन्मुख प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। चन्नी ने कहा कि पंजाब सरकार बहु-तकनीकी और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के बुनियादी ढांचे को 
नया रूप देने के लिए 100 करोड़ रुपए खर्च करेगी। 

 

पत्रकारों की तरफ से एस.सी. बच्चों को वजीफे प्रदान करने में सामने आए घपलों संबंधी पूछे एक सवाल के जवाब में चन्नी ने कहा कि इस संबंधी सरकार की तरफ से व्यापक जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि इन घपलों को रोकने के लिए सभी तकनीकी संस्थाओं में बायो मीट्रिक हाजिरी प्रणाली लागू की जा रही है।


 

चितकारा यूनिवॢसटी के वी.सी. मधु चितकारा ने बताया कि चितकारा यूनिवॢसटी में चल रहे नौकरी मेले में आज तक 5 हजार के करीब बच्चों ने अप्लाई किया था जिनमें से 1000 बच्चों का अलग-अलग 40 कंपनियों की तरफ से नौकरी के लिए चयन किया गया है। यूनिवॢसटी के चांसलर डा. अशोक चितकारा ने चन्नी और हलका विधायक हरदयाल सिंह कंबोज को सम्मानित किया। इस मौके पर पटियाला के डिप्टी कमिश्रर कुमार अमित, एस.डी.एम. राजपुरा संजीव कुमार, यूथ कांग्रेस हलका घनौर के प्रधान गगनदीप सिंह जलालपुर, एस.पी. अमरजीत सिंह घुम्मन भी उपस्थित थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!