• घग्गर दरिया में बह रहा जहरीला पानी,लोगों के लिए बनी मुसीबत
    घग्गर दरिया में बह रहा जहरीला पानी,लोगों के लिए बनी मुसीबत
  • देहाती वोटरों के आधार पर बनी विधानसभा सीट सरदूलगड़ और सूबो के मुख्यमंत्री प्रकास सिंह बादल के नजदीकी माने जाते संसद मैंबर बलविन्दर सिंह भून्दड़  का चुनावी हलका होने के कारण मतदान दौरान यह सीट पंजाब के लोगों के लिए खींच का केंद्र बनी रहती है। इस सीट का सबसे बड़ा इतिहास यह रहा है कि इस सीट के वोटरों ने 1992 के बाद हर बार सत्ताधारी सरकार के उलट ही अपना विधायक चुना हैं जिस कारण सरदूलगड़  विकास के पक्ष से पूरी तरह पिछड़ा रहा है। हलके में पंजाब के दूसरे इलाकों की तुलना में सबसे  बड़े सोलर शक्ति प्लांट लगे हैं। सड़कें, गलियों, नालियां, सीवरेज, बिजली अादि पर सरकार ने कई काम किए परंतु हलके के लोग सेहत, शिक्षा, उद्योगों  तथा रेलवे जैसी अहम सुविधाअों से  पिछड़े हुए महसूस करते हैं।  

    मुख्य मुद्दे

    1. घग्गर दरिया में बह रहे प्रदूषण और  कैमीकल वाले जहरीले पानी को रोकने के लिए किसी ने ध्यान नहीं दिया।

    2. घग्गर दरिया का पुल छोटा होने के कारण दरिया में आते बाढ़ के कारण  दर्जनों गांवों तबाह हो जाते हैं इसके लिए कोई समाधान नहीं किए गए।

    3. सरदूलगड़ के सिविल अस्पताल में पिछले लम्बे समय से डाक्टरों की  कमी कारण लोगों को इलाज करवाने के लिए शहर में जाना पड़ता है।
    4. अस्पताल में ब्लड बैंक की कमी मरीजों के लिए बड़ी मुश्किल
     

    दावों की हकीकत
    अकाली भाजपा गठजोड़  सरकार की तरफ से अपने 10 सालों  दौरान सरदूलगड़ हलके के विकास कार्य करवाए गए। बिजली   क्षेत्र में सरकार की तरफ से हलके अंदर सब से ज़्यादा सोलर पांवर प्लांट और बिजली ग्रिड स्थापित कर  बिजली की कमी पूरी तरह ख़त्म की गई।  

     

     
     
       


Political Memories