मंडी गोबिंदगढ़ नगर कौंसिल की हदबंदी बढ़ाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास

Edited By Updated: 29 Jul, 2016 12:56 PM

Dissociation of city council

मंडी गोबिंदगढ़ नगर कौंसिल के अधीन पड़ते इलाके के साथ सटे अन्य इलाकों को नगर कौंसिल की सीमा में लाने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी देने

मंडी गोबिंदगढ़(सुरेश) : मंडी गोबिंदगढ़ नगर कौंसिल के अधीन पड़ते इलाके के साथ सटे अन्य इलाकों को नगर कौंसिल की सीमा में लाने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए आज कौंसिल अध्यक्ष के कार्यालय में पार्षदों की एमरजैंसी मीटिंग बुलाई गई जिसकी अध्यक्षता नगर कौंसिल की अध्यक्ष पूनम जिंदल ने की। 
 
 
मीटिंग के दौरान नगर कौंसिल की हदबंदी को बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव को हाऊस में सर्वसम्मति के साथ पास कर अंतिम मंजूरी के लिए लोकल बाडी विभाग, पंजाब को भेजा गया। इसके साथ ही सरकार से मांग की गई कि इस संबंधी शीघ्र नोटीफिकेशन जारी की जाए ताकि इन इलाकों का जल्द विकास करवाया जा सके। हालांकि कौंसिल की हदबंदी को बढ़ाने को लेकर शहर के विकास कार्य रुकने संबंधी कुछ पार्षदों के बीच तकरारबाजी भी हुई, लेकिन कुछ तनातनी के बाद मीटिंग में मौजूद पार्षदों ने प्रस्ताव को मंजूर करके बाहरी इलाकों के लोगों के मुरझाए चेहरों पर रौनक ला दी। 


जिंदल ने बताया कि भाई सुक्खा सिंह कालोनी, ई.एस.आई. अस्पताल से आगे का एरिया, गांव नसराली के  रेलवे अंडरब्रिज से आगे का एरिया जिसमें भांबरी कालोनी, इकबाल नगर, विधी चंद कालोनी का आगे का एरिया, कच्चा शांति नगर, कच्चा दलीप सिंह नगर, गांव संत नगर, अमलोह रोड सुए के साथ गांव जस्सड़ां से पहले बनी कालोनियों का एरिया, गांव अजनाली, गांव अंबेमाजरा, फोकल प्वाइंट, रिमट, तलवाड़ा रोड रेलवे लाइन आदि एरिया शहर की हद से जुड़े होने के बावजूद इन इलाकों में विकास कार्यों के लिए मुश्किल आ रही थी। आज की मीटिंग में हाजिर सभी पार्षदों के सहयोग से इन इलाकों को कौंसिल की हदबंदी में शामिल करने का प्रस्ताव पास कर सरकार को भेजा गया जिसकी नोटीफिकेशन जारी होते ही इलाकों का विकास शुरू हो जाएगा। जिंदल ने बताया कि गत वर्ष अगस्त महीने में हुई कौंसिल की मीटिंग में इन इलाकों को कौंसिल की हदबंदी में शामिल करने संबंधी प्रस्ताव पास किया गया था, जिस पर अगली कार्रवाई के लिए एतराज मांगने संबंधी तजवीज सरकार को भेजी गई थी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!