सिद्धू ने वेरका फ्लाईओवर जनता को समर्पित किया, कहा निगम चुनाव में एजैंडा रहेगा विकास

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jul, 2017 08:49 AM

siddhu inaugurated the railway bridge built at a cost of 23 crores

स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बी.आर.टी.एस. प्रोजैक्ट अधीन वेरका में 23 करोड़ की लागत से बनाए गए रेलवे पुल का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा ..

अमृतसर (रमन, महेंद्र, कमल) : स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बी.आर.टी.एस. प्रोजैक्ट अधीन वेरका में 23 करोड़ की लागत से बनाए गए रेलवे पुल का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि नगर निगम चुनाव इसी वर्ष होंगे एवं पंजाब सरकार का निगम चुनावों में एजैंडा विकास रहेगा। वार्डों की संख्या बढ़ाई जा रही है। वहीं महिलाओं की सहभागिता के लिए इस चुनाव में उन्हें 50 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा।


उन्होंने कहा कि अमृतसर शहर व गांवों को प्रदूषित पानी से मुक्ति दिलाने के लिए पंजाब सरकार रावी व ब्यास नदी के पानी को साफ करने की योजना बना रही है। मुख्यमंत्री अगले माह गुरु नगरी पहुंच कर खुद विकास कार्यों की घोषणा करेंगे।राज्य की सड़कों के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा। सिद्धू ने कहा कि स्ंिागल टैंडर से विकास के नाम पर हुए घोटाले की जांच का क्रम आगे भी जारी रहेगा और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। ई. गवर्नैंस से भ्रष्टाचार खत्म होगा और ई. गवर्नैंस की शुरूआत आने वाले 5-7 दिनों में शुरू कर दी जाएगी।

 

नई पहल, उद्घाटनी पत्थर पर नहीं दिखा किसी मंत्री व नेता का नाम
सिद्धू की तरफ से जिस करीब 23 करोड़ रुपए की लागत से बने वेरका रेलवे फाटक पर फ्लाई ओवर का उद्घाटन किया गया उसकी खास बात यह भी रही कि उसकी उद्घाटन पटिका पर किसी मंत्री व नेता का नाम नहीं लिखा था। इस पर सिर्फ यही लिखा था कि पंजाब रा४य के लोगों को समॢपत किया जाता है यह फ्लाई ओवर। सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सोच अनुसार ही उन्होंने अपने नाम वाले पत्थर से पर्दा हटाने की बजाए यह फ्लाई ओवर लोगों को समॢपत किया है।


195 सीवरमैनों ने सुनाया अपना दुखड़ा
नगर निगम में पिछले समय से पक्के किए सीवरमैनों को नियुक्ति पत्र न मिलने को लेकर सभी 195 सीवरमैन उद्घाटन समारोह में पहुंच गए। उन्होंने मंत्री सिद्धू को अपना दुखड़ा सुनाया कि उन्हें कहीं से भी इंसाफ नहीं मिल रहा है। उन्होंने गुहार लगाई कि उन्हें जल्द से जल्द नियुक्ति-पत्र दिए जाएं।


बी.आर.टी.एस. प्रोजैक्ट को सफल करने का प्रयास होगा, आटो नहीं किए जाएंगे बंद
उन्होंने कहा कि गुरु की नगरी में बी.आर.टी.एस. प्रोजैक्ट को कामयाब करने का प्रयास होगा परंतु किसी भी आटो को बंद नहीं किया जाएगा बल्कि उनकी सलाह से सरकार उन्हें प्रदूषण मुक्त वाहन देने का प्रबंध करेगी।


बनाई जा रही नई विज्ञापन नीति
सिद्धू ने कहा कि नगर कौंसिल की कमाई के साधन बढ़ाने के लिए नई विज्ञापन नीति बनाई जा रही है जिसमें प्रत्येक बड़े शहर को 40 से 50 करोड़ की वाॢषक आमदनी प्राप्त होगी। राज्य सरकार स्मार्ट सिटी के लिए फंड जारी कर रही है। पुराने सीवर की सफाई का जहां काम चल रहा है वहीं सड़कों पर खड़े पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए स्टॉर्म वाटर सीवरेज बनाए जाएंगे।उन्होंने कहा कि अमृतसर व लुधियाना में बच्चों के लिए बड़े पार्कों का निर्माण होगा जिसमें बच्चों को खेलने के लिए हर तरह की सुविधा दी जाएगी। यहां रंजीत एवेन्यू में निर्माणाधीन स्पोर्ट्स पार्क 26 एकड़ में बनेगा जिसमें एथलीट्स के लिए ट्रैक, हाकी की एस्ट्रोटर्फ, 4 क्रिकेट पिच, बैडमिंटन कोर्ट, वॉलीबाल व बास्केटबाल ग्राऊंड होंगे। अमृतसर क्रिकेट क्लब की कायाकल्प करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से बात जारी है और भविष्य में यहां आई.पी.एल. व अंतर्राष्ट्रीय मैच भी होंगे।

 

सॉलिड वेस्ट मैनेजमैंट प्लांट स्थापित करने के लिए अमृतसर तथा जालंधर में ढूंढी जा रही जमीन
एक प्रश्न के उत्तर में सिद्धू ने कहा कि अमृतसर ही नहीं, बल्कि जालंधर जिले के लिए कूड़ा-कर्कट के लिए डंप बनाने के लिए अभी उचित जमीन की तलाश की जा रही है। जमीन का प्रबंध होते ही अमृतसर तथा जालंधर दोनों जिलों में कूड़ा-कर्कट डंप बनाने का रास्ता साफ हो जाएगा और सॉलिड वेस्ट मैनेजमैंट प्लांट भी काम करना शुरू कर देगा।


6 पुलों के बनने पर होगी ट्रैफिक समस्या हल
उन्होंने कहा कि शहर में ट्रैफिक समस्या भयावह है। ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए 6 पुल बनाए जाएंगे जिसमें तरनतारन रोड पर बनने वाले पुल को बोहडू की तरफ उतारा जाएगा, संत स्ंिाह सुक्खा स्ंिाह चौक, वल्ला बाईपास तथा पुतलीघर में नए पुल बनेंगे। इसके अलावा भंडारी पुल भी 2 महीने में शुरू हो जाएगा वहीं जौड़ा फाटक में अंडरपास बनाया जाएगा।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर विधायक सुनील दत्ती, विधायक डा. राज कुमार, डी.सी. कमलदीप स्ंिाह संघा, कमिश्नर गुरलवलीन स्ंिाह, कांग्रेस अध्यक्ष जुगल किशोर शर्मा, मास्टर हरपाल, नवदीप स्ंिाह हुंदल, मंजीत स्ंिाह वेरका, मेजर रंधीर स्ंिाह, एस.डी.एम. राजेश शर्मा, एक्सीयन जसबीर स्ंिाह सोढी इत्यादि उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!