Subscribe Now!

टाइटलर को गिरफ्तार किया जाए: हरसिमरत बादल

  • टाइटलर को गिरफ्तार किया जाए: हरसिमरत बादल
You Are HereNational
Friday, February 09, 2018-3:53 PM

नर्इ दिल्लीः केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री और अकाली दल की वरिष्ठ नेता हरसिमरत कौर बादल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जगदीश टाइटलर को गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। बादल ने आज यहां पार्टी नेता नरेश गुजराल के साथ श्री सिंह से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने गृहमंत्री से इस मामले में जांच शुरू कराये जाने की मांग की।  

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने इस सप्ताह एक वीडियो जारी किया था जिसमें श्री टाइटलर कथित रुप से 100 सिखों की हत्या की बात करते नजर आ रहे हैं।  पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद अक्टूबर 1984 में राजधानी समेत देश के कई अन्य हिस्सों में सिख विरोधी दंगे हुए थे जिनमें बड़ी संया में सिख मारे गए थे।  श्री जीके ने श्री टाइटलर का एक स्टिंग होने का दावा किया था जिसमें कांग्रेस नेता को कथित रुप से सिखों की हत्या का जिक्र करते हुए दिखाया गया है। जीके ने कहा था कि सारे साक्ष्य केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दिए गए हैं और श्री टाइटलर को तुंरत गिरफ्तार कर जांच शुरू की जानी चाहिए।  

गौरतलब है कि दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष मनोज तिवारी की अगुवाई में आज यहां एक प्रतिनिधिमंडल ने केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और इस पूरे मामले की जांच एसआईटी को सौंपने का आग्रह किया।  प्रतिनिधिमंडल में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव आर पी सिंह और दिल्ली इकाई उपाध्यक्ष राजीव बबर भी शामिल थे। सीडी में  टाइटलर को यह कहते हुए दिखाया गया है कि 1984 में सिख दंगों के दौरान उन्होंने 100 सिखों का कत्ल करवाने में सहयोग दिया ।टाइटलर ने इस मामले में श्री जीके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि  सीडी के साथ छेड़छाड़ की गयी है।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन