ताे क्या पंजाब में झूठ की बुनियाद पर केजरीवाल ने लिख डाली थी AAP की पटकथा !

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Mar, 2018 05:45 PM

kejriwal says sorry to majithia

मानहानि के मामले में दिल्ली के सीएम केजरीवाल की अाेर से पूर्व राजस्व मंत्री ब्रिकम मजीठिया से माफी मांगने के मामले के बाद एक बात ताे साफ हाे गर्इ है कि केजरीवाल ने पंजाब में AAP की जड़ें जमाने की पटकथा झूठे अाराेपाें के दम पर लिखी थी। अब उनकी अपनी...

जालंधरः मानहानि के मामले में दिल्ली के सीएम केजरीवाल की अाेर से पूर्व राजस्व मंत्री ब्रिकम मजीठिया से माफी मांगने के मामले के बाद एक बात ताे साफ हाे गर्इ है कि केजरीवाल ने पंजाब में AAP की जड़ें जमाने की पटकथा झूठे अाराेपाें के दम पर लिखी थी। अब उनकी अपनी ही पार्टी के नेता उनके माफीनामे की मुखालफत कर रहे हैं। यदि दूसरे दलाें के नेताअाें के उस अाराेपित बयान पर विश्वास करें कि केजरीवाल की अकाली दल के साथ काेर्इ बड़ी डील हुर्इ है तब भी केजरीवाल धाेखेबाज व झूठे साबित हाेते नजर अा रहे हैं। पंजाब की जनता ने 2014 के लाेकसभा चुनाव में अाम अादमी पार्टी काे 13 में से 4 सीटें जीतवाकर उनके लिए संसद के दरवाजे खाेल दिए थे। जबकि अब अाम अादमी पार्टी के लिए 2019 के लाेक सभा चुनाव में जनता काे जवाब देना मुश्किल हाे जाएगा। 


2014 से ही केजरीवाल के निशाने पर थाे मजीठिया...
2014 के लाेकसभा चुनाव में जब देश भर में अामअादमी पार्टी की 400 सीटाें पर जमानत जब्त हाे गर्इ थी, ताे अाम अादमी पार्टी काे पंजाब में 4 सीटाें पर जीत मिली थी। इन्हीं सीटाें के दम पर पंजाब के 2017 के विधानसभा चुनाव की बुनियाद रखी गर्इ थी। पूर्व राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया 2014 के लाेकसभा चुनाव प्रचार के दाैरान से ही केजरीवाल के निशाने पर थे। पंजाब में लाेकसभा चुनाव के सभी AAP उम्मीदवाराें के लिए वाेट मांगने के दाैरान वह लगातार मजीठिया पर जनसभाअाें में अाराेप लगा रहे थे कि वह पंजाब में ड्रग्स की मंडी चला रहे हैं अाैर युवाअाें काे माैत के मुंह में धकेल रहे हैं। 13 मार्च 2014 काे गुरदासपुर लोकसभा सीट से आप उम्मीदवार सुच्चा सिंह छोटेपुर के लिए वाेट मांगने पहुंचे AAP सुप्रीमाें केजरीवाल ने कहा था कि बादल सरकार की शह पर मजीठिया व अन्य मंत्री सूबे में नशे की मंडी चला रहे हैं। ड्रग रैकेट में मजीठिया का नाम आने के बाद बादल सरकार ने उसकी कोई जांच नहीं कराई। इससे साबित होता है कि मजीठिया ड्रग रैकेट में शामिल हैं। हालांकि छाेटे पुर विनाेद खन्ना से चुनाव जीत नहीं पाए थे, पर लाेकसभा की चार सीटें हासिल करने के बाद 2017 के लिए जब पंजाब विधानसभा चुनाव की बिसात बिछने लगी ताे केजरीवाल सहित सभी नेताअाें ने पंजाब में नशाखाेरी काे मजीठिया के साथ जाेड़ना शुरू कर दिया।

पंजाब में सरकार बनाने का सपना था अाराेपाें के दम पर...
पंजाब में चार लाेकसभा सीटें जीतने के बाद ही AAP ने पंजाब में विधानसभा चुनाव जीतने के जमीनी स्तर पर कार्य करना शुरू किया था। इसी दाैरान 2014 से 2017 तक अाराेप लगाने के माहिर अाप के राष्ट्रीय कन्वीनर केजरीवाल के पंजाब में दाैरे शुरू हुए। पंजाब में ड्रग्स का मुद्दा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दिया हुअा था। जिसे भुनाने की काेशिश अाम अादमी पार्टी भी कर रही थी। एेसे में मार्च 2016 में पंजाब में हाे रही जनसभाअाें में केजरीवाल काे लगने लगा था कि उनकी पार्टी पंजाब में सरकार बनाने वाली है, उनके अाक्रामक भाषणाें अाैर मजीठिया पर लगाए गंभीर अाराेपाें की एक वजह यह भी थी। केजरीवाल हर जनसभा में मजीठिया पर अाराेप पर अाराेप जड़ रहे थे। 

प्रेस कांफ्रेंस अाैर केजरीवाल का ट्वीट...
इसी दाैरान 31 मार्च 2016 काे पार्टी के पंजाब प्रभारी संजय सिंह और आशीष खेतान ने एक प्रेस वार्ता में इनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी)की ओर से ड्रग रैकेट में आरोपियों के बयानों से संबंधित दस्तावेज पेश कर डाले। उनके आधार पर आरोप लगाया गया है कि ड्रग रैकेट से मजीठिया के लिंक साबित होते हैं। इससे यह मामला ज्यादा तूल पकड़ता गया। इस दाैरान मजीठिया ने केजरीवाल सहित दाेनाें नेताअाें काे चेतावनी भी दी थी कि वे उनसे माफी मांगें नहीं ताे वे उन पर मानहानि का दावा करेंगे। अाम अादमी पार्टी के नेताअाें पर विधानसभा चुनाव का जुनून सवार था, उन्हें सिर्फ पंजाब में अाप की सरकार बनती नजर अा रही थी। बिना किसी परवाह केजरीवाल सहित दाेनाें नेता मैदान में डटे रहे।  प्रेस कांफ्रेंस के बाद अरविंद केजरीवाल ने भी इस मामले पर ट्विट कर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि ड्रग रैकेट में मजीठिया की संलिप्तता को लेकर आशीष खेतान ने मजबूत सबूत पेश किए हैं। केजरीवाल ने अाराेप लगाया था कि कांग्रेस और भाजपा सरकार ने मजीठिया का बचाव किया। 

तंग अाकर मजीठिया ने किया था मानहानि का मुकद्दमा...
राजनीतिक नुकसान काे देखते हुए राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने 31 मर्इ 2016 को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी संजय सिंह तथा दिल्ली डाॅयलाग कमीशन के उप चेयरमैन आशीष खेतान के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि कहा कि वह झूठ की राजनीति के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। सिविल जज सीनियर डिवीजन गुरप्रताप सिंह की अदालत में वकील पुनीत मोहन जखमी द्वारा केस दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मजीठिया ने कहा था कि आप के उक्त नेता झूठे और बेबुनियाद शब्दावली का प्रयोग करके उनके व उनके परिवार की छवि बिगाड़ रहे हैं। 

पहले भी मांग चुके हैं माफी, चल रहे हैं 20 मानहानि के मामले...
केजरीवाल पर अभी तक 20 मानहानि के माले दर्ज हैं। मानहानि के मामले में वह पहले भी वह दाे बार माफी मांग चुके हैं। पिछले साल अगस्त में भी उन्होंने हरियाणा के बीजेपी नेता अवतार सिंह भड़ाना को माफीनामा भेजा था, जबकि इससे पहले वह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मांफी मांग चुके हैं।  

मामले में तय हाे चुके हैं अाराेप...
4 जनवरी 2018 काे काे इस मामले में केजरीवाल सहित दाेनाें अाप नेताअाें के खिलाफ अाराेप भी तय हाे गए थे। अब अचानक केजरीवाल के माफीनामे ने पंजाब की सियासत में उस वक्त हलचल पैदा कर दी है, जब 2019 के लाेकसभा चुनाव अाने वाले हैं। बहरहाल केजरीवाल के माफीनामे के बाद पंजाब के अाैर राष्ट्रीय स्तर के जितने भी नेताअाें के बयान सामने अाए हैं उससे साफ जाहिर है कि पंजाब में केजरीवाल ने अाम अादमी पार्टी की बुनियाद झूठ पर रखी थी अाैर जनता काे गुमराह किया था। उनके माफीनामें के बाद पंजाब में अाप नेताअाें के इस्तीफाें का सिलसिला जारी है। पार्टी के पंजाब मुखिया भगवंतमान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके बाद पार्टी के उपाध्यक्ष अमन अराेड़ा ने भी अपने पद का त्याग कर दिया। अाप के विधायक दल के नेता सुखपाल खैहरा अाैर अन्य नेता भी केजरीवाल की हरकत से नाखुश हैं, अाैर अगली रणनीति तैयार करने में जुटे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!