जेडीयू ने सांसद अली अनवर को पार्टी से किया निलंबित

  • जेडीयू ने सांसद अली अनवर को पार्टी से किया निलंबित
You Are HereNational
Saturday, August 12, 2017-12:07 AM

नई दिल्ली: जदयू ने भाजपा के साथ पार्टी के गठबंधन की आलोचना करने वाले अपने राज्यसभा सदस्य अली अनवर अंसारी को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने की वजह से आज रात संसदीय दल से निलंबित कर दिया।  

 

पार्टी के प्रवक्ता के सी त्यागी ने सोनिया पर जदयू में असंतोष का फायदा उठाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह ‘‘राजनीतिक मर्यादा’’ के खिलाफ है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर जदयू के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप कर ‘‘अतिक्रमण’’ का प्रयास करने का आरोप भी लगाया। यह पूछे जाने पर कि क्या जदयू अपने सर्वाधिक रसूखदार नेता शरद यादव के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा, त्यागी ने कहा कि पार्टी चाहेगी कि वह घटनाक्रम को लेकर अपने मतभेद पटना में 19 अगस्त को होने जा रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में व्यक्त करें। 


यादव ने जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की, बिहार में गठबंधन से अलग हो जाने और भाजपा के साथ मिल कर सरकार बनाने के लिए आलोचना की थी। उनकी बिहार में हो रही जनसभाओं के संदर्भ में त्यागी ने कहा कि वह जदयू कार्यकत्र्ताओं को नहीं, बल्कि राजद कार्यकत्र्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। राज्यसभा में पार्टी के नेता यादव के बारे में कहा जा रहा है कि वह जदयू से अलग हो सकते हैं। कल उन्होंने दावा किया था कि असली जदयू उनके साथ है और सरकारी गुट की अगुवाई नीतीश कुमार कर रहे हैं।   त्यागी ने कहा कि कांग्रेस नीत संप्रग से जदयू द्वारा अपने रिश्ते खत्म करने के बावजूद विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए अंसारी को संसदीय दल से निलंबित किया गया है। 


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में 16 विपक्षी दलों ने आज यहां एक बैठक की। यह बैठक भाजपा से मुकाबले के लिए ‘‘वैकल्पिक रणनीति’’ बनाने पर विचार करने के लिए हुई थी। अंसारी ने जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की, बिहार में गठबंधन से अलग हो जाने और भाजपा के साथ मिल कर सरकार बनाने के लिए आलोचना की थी।  राज्यसभा में अंसारी का दूसरा कार्यकाल है जो अगले साल अप्रैल में समाप्त होगा। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!