कैप्टन ने लिखा रेल मंत्री को पत्र, दो नए रेल लिंक के प्रस्ताव पर जल्द किया जाए गौर

  • कैप्टन ने लिखा रेल मंत्री को पत्र, दो नए रेल लिंक के प्रस्ताव पर जल्द किया जाए गौर
You Are HereNational
Tuesday, July 18, 2017-3:19 PM

चंडीगड़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सूबे में कादियां से ब्यास और घर्याला से मल्लांवाला तक दो नए रेल लिंक बनाने के लिए सूबा सरकार के प्रस्ताव पर फैसला लेने में तेजी लाने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखा है।

 

अपने पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे उन्होंने सूबे के लोक निर्माण विभाग को केंद्रीय रेल मंत्रालय के साथ तालमेल कर  इस मसले को उठाने के निर्देश दिए हैं परन्तु वह इन दोनों मामलों को अंतिम रूप देने या जल्दी फ़ैसला लेने बारे संबंधित आधिकारियों को हिदायत करने के लिए श्री प्रभु को निजी दखल देने की भी अपील करेंगे। कैप्टन ने कहा कि उन्होंने 31 मई, 2017 को एक पत्र लिख कर कादियां -ब्यास रेल लिंक के निर्माण का निवेदन किया था परन्तु काम की गति धीरे है जिसमें तेजी लाने की जरूरत है।


घर्याला-मल्लांवाला रेल लिंक का मामला जिसे 1 मई को भी उठाया गया था, बारे कैप्टन  सिंह ने कहा कि यह लिंक सरहदी जिलों अमृतसर और फिरोजपुर को जोड़ने में सहायक होगा और इससे व्यापार और उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। सूबा सरकार ने अमृतसर -खेमकरन रेल लाईन पर घर्याला रेलवे स्टेशन से फिरोज़पुर -जालंधर लाईन पर मल्लांवाला तक 25 किलोमीटर संपर्क बनाने की मांग की जो अमृतसर और फिरोजपुर जिलों को जोड़ती है।


मुख्यमंत्री ने श्री प्रभु को पंजाब और यहां के लोगों के हित में इस प्रस्ताव पर जल्द गौर करने को यकीनी बनाने के लिए निजी दखल देने की मांग की है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You