कलियुगी बेटे और बहू से दुखी दंपति ने एक साथ लगाया फंदा

  • कलियुगी बेटे और बहू से दुखी दंपति ने एक साथ लगाया फंदा
You Are HereLatest News
Tuesday, January 09, 2018-8:32 AM

लुधियाना (ऋषि): कलियुगी बेटे और बहू से दुखी होकर एक दंपति ने एल.आई.जी. फ्लैट स्थित अपने घर में सोमवार सुबह एक ही पंखे से एक साथ फंदा लगा आत्म हत्या करने का प्रयास किया। लेकिन समय रहते बेटे ने पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ उन्हें नीचे उतारा और बेहोशी की हालत में उपचार के लिए सी.एम.सी. अस्पताल दाखिल करवाया। पति की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौके से दोनों के अलग-अलग सुसाइड नोट भी बरामद हुए हैं। इसमें दंपति ने 4 लोगों को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का जिम्मेदार ठहराया है।

थाना डिवीजन नं. 7 के प्रभारी एस.आई. प्रवीण रनदेव के अनुसार दम्पति की पहचान गुरमीत सिंह (60) और पत्नी अविनाश कौर (57) के रूप में हुई है। उनका खुड्ड मोहल्ले में बिल्डिंग मैटीरियल का काम है। उनके 2 बेटे हैं। घरेलू कलह से दुखी होकर दोनों लगभग 1 वर्ष से किराए पर अकेले रह रहे हैं। जबकि बड़ा बेटा भी परिवार सहित अलग रह रहा है। बड़े बेटे कुलविंदर सिंह ने बताया कि रविवार रात लगभग 10.30 बजे तक वह अपने माता-पिता के पास था। सभी ने एक साथ खाना खाया जिसके बाद वह अपने एम.आई.जी. फ्लैट स्थित घर चला गया। माता की तबीयत ठीक न होने के कारण पड़ोस में रहने वाली बलविंदर कौर सुबह 9 बजे खाना खाने के लिए बुलाने आई तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला। उसके माता-पिता के मोबाइल पर फोन करने पर जब किसी ने फोन नहीं उठाया तो दरवाजा खटखटाया। लेकिन जब अंदर से कोई जवाब नहीं आया तो उन्होंने तुरंत फोन कर मुझे जानकारी दी।

जब मैंने मौके पर आकर पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा तो अंदर दोनों पंखे से झूल रहे थे। उन्हें तुरंत नीचे उतारकर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचायागया। बेटे ने बताया कि कमरे की अलग-अलग दीवारों पर चिपके हुए उन्हें सुसाइड नोट बरामद हुए हैं। इसमें दोनों ने बेटे-बहू और ससुराल पक्ष के लोगों को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। सुसाइड करने से पहले दोनों ने बेहोशी की दवाई भी खाई है।  

10 दिन पहले दी पुलिस कमिश्नर को शिकायत 
बड़े बेटे कुलविंदर सिंह ने बताया कि 10 दिन पहले ही मां-बाप ने पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत दी थी कि उनका छोटा बेटा और बहू उन्हें घर से अपना सामान उठाने नहीं दे रहे। इतना नहीं उनके कमरे के ताले तोड़कर खुद का ताला लगा लिया है। जिस पर विगत दिनों थाना डिवीजन नं. 3 की पुलिस को साथ लेकर वे अपने घर गए थे और बहू ने मारपीट करने का आरोप लगा दिया। पुलिस को एक बार फिर शिकायत दे दी थी जिसकी जांच चल रही थी।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन