कांग्रेसियों व ‘आप’ ने नोटबंदी के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Nov, 2017 07:38 AM

protest by the congress and aap workers

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव जगजीत सिंह हनी फत्तनवाला के नेतृत्व में बुधवार को कांग्रेसी कार्यकत्र्ताओं ने कोटकपूरा रोड पर रोष प्रदर्शन किया। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी करने के एक वर्ष पूरा होने पर आज जहां नोटबंदी के फैसले का.....

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा,खुराना): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव जगजीत सिंह हनी फत्तनवाला के नेतृत्व में बुधवार को कांग्रेसी कार्यकत्र्ताओं ने कोटकपूरा रोड पर रोष प्रदर्शन किया। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी करने के एक वर्ष पूरा होने पर आज जहां नोटबंदी के फैसले का विरोध हुआ, वहीं जी.एस.टी. के फैसले को लेकर भी रोष जताया गया। इस दौरान कार्यकत्र्ताओं ने रोषस्वरूप माथे पर काली पट्टियां भी बांध रखी थीं। हनी फत्तनवाला ने कहा कि पिछले वर्ष आज के दिन नोटबंदी करके केंद्र सरकार ने आम जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा किया था।

काला धन वापस लाने के नाम पर नोटबंदी तो कर दी गई मगर आज तक काला धन वापस नही आ सका। नोटबंदी से छोटे व बड़े कारोबार प्रभावित हो गए। व्यापारी वर्ग आज भी नोटबंदी का खमियाजा भुगत रहा है। जी.एस.टी. का विरोध करते हुए हनी ने कहा कि मोदी ने अब जी.एस.टी. के नाम पर देश में लूट मचा दी है। उन्होंने केंद्र से जी.एस.टी. को बंद करने की मांग की। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने आज यहां अलग-अलग स्थानों पर रोष प्रदर्शन करके नोटबंदी का विरोध किया। भाई घनैया चौक में नोटबंदी के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए आम आदमी पार्टी के मालवा जोन के प्रधान गुरदित्त सिंह सेखों, जिला प्रधान सनकदीप सिंह संधू, स्वर्ण सिंह, मास्टर मक्खण सिंह, गुरटेक सिंह सिद्धू, यादविन्द्र सिंह, अमनदीप सिंह, अमरजीत सिंह और प्रेम कुमार ने कहा कि नोटबंदी देश के लोगों के साथ सबसे बड़ा धोखा था।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि नोटबंदी के साथ काला धन, भ्रष्टाचार और आतंकवाद जैसी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के साथ कालाबाजारी और बढ़ी है। गुरदित्त सेखों ने कहा कि देश के लोगों को चुप रहने की जगह सरकार के गलत फैसलों खिलाफ एक जुट होना चाहिए। इसी तरह जिला कांग्रेस ने आज यहां घंटाघर चौक में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का विरोध करते हुए और इसके लिए माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि भारत सरकार के गलत फैसले कारण देश के सैंकड़ों मजदूर खुदकुशी कर गए।

कांग्रेसी नेता गिन्दरजीत सिंह मचाकी, डा. जागीर सिंह, जगसीर सिंह बराड़, गुरलाल पहलवान, जशनदीप सिंह ढिल्लों, गुरशविन्द्र सिंह, डबलजीत धौंसी, गुरतेज सिंह, रेशम सिंह ने कहा कि नोटबंदी के नाम पर देश के लोगों के साथ धोखा हुआ है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी कारण काला धन बाहर नहीं आया और न ही धन कुबेरों को कोई फर्क पड़ा है। टोनी अरोड़ा, मनदीप सिंह, बलजीत सिंह, हरमेल सिंह ने कहा कि नोटबंदी कारण देश का व्यापार पूरी तरह खत्म हो गया है। नोटबंदी कारण छोटे व्यापार और कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। कांग्रेसियों ने डिप्टी कमिश्नर के द्वारा प्रधानमंत्री को मांग पत्र भेज कर नोटबंदी के फैसले पर फिर से विचार करने की मांग की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!