पुलिस के लिए पहेली बना पुरानी मिर्च मंडी ब्लास्ट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Nov, 2017 10:00 AM

old chilly mandi blast made for police

पुरानी मिर्च मंडी में हुआ ब्लास्ट पुलिस के लिए पहेली बन गया है। हालांकि पुलिस की तरफ से पूरा दिन इस मामले पर कुछ नहीं बोला गया, परंतु पुलिस द्वारा जब जांच शुरू की गई तो कई सवाल खड़े हो गए, जिनकी जांच में पुलिस जुट गई है। क्योंकि जिस तरह से धमाका हुआ...

पटियाला (बलजिन्द्र): पुरानी मिर्च मंडी में हुआ ब्लास्ट पुलिस के लिए पहेली बन गया है। हालांकि पुलिस की तरफ से पूरा दिन इस मामले पर कुछ नहीं बोला गया, परंतु पुलिस द्वारा जब जांच शुरू की गई तो कई सवाल खड़े हो गए, जिनकी जांच में पुलिस जुट गई है। क्योंकि जिस तरह से धमाका हुआ वह कोई छोटी-मोटी घटना नहीं कही जा सकती। पुलिस ने हालांकि इस बारे आज कोई पुष्टि नहीं की, परंतु मामले की गंभीरता को देखते हुए चंडीगढ़ से फोरैंसिक विशेषज्ञों की टीम बुलाई गई। उन्होंने सभी सैंपल ले लिए। इसके अलावा कल एंटी बम स्क्वायड टीम भी चंडीगढ़ से विशेष तौर पर पहुंच रही है। 

रिहायशी क्षेत्रों में फैक्टरियां बनी हादसों का कारण
रिहायशी क्षेत्रों में बनी फैक्टरियां हमेशा ही हादसों का कारण बनी हैं। इससे पहले भी सफाबादी गेट में एक कैमीकल की फैक्टरी में बड़ा धमाका हुआ था। इसके अलावा शहर में कई और घटनाएं भी हो चुकी हैं, जिस कारण बार-बार यही सवाल उठता है कि रिहायशी क्षेत्रों में बनी फैक्टरियों को आखिर क्यों शहर से बाहर नहीं निकाला जाता। नगर निगम की तरफ से जब कोई ऐसी घटना होती है तब तो नोटिस जारी कर दिए जाते हैं परंतु बाद में इस संबंधी कोई ध्यान नहीं दिया जाता कि कौन सी फैक्टरी में कौन सा सामान तैयार हो रहा है। 

अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज
डी.एस.पी. सौरव जिंदल ने बताया कि इस मामले में फिलहाल 304-ए आई.पी.सी. के अंतर्गत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। बाद दोपहर रजत मित्तल की लाश को पोस्टमार्टम के बाद परिवार वालों को सौंप दिया गया। 

रजत के खिलाफ पहले भी दर्ज था जाली करंसी का मामला
रजत मित्तल के खिलाफ पहले भी थाना कोतवाली में जाली करंसी का मामला दर्ज था, जिसमें रजत मित्तल 13 महीने तक जेल में रहा। 

अचानक ब्लास्ट या बम धमाका,हिंदू नेताओं ने खड़े किए सवाल
अग्रवाल ट्रेडिंग कंपनी में हुए ब्लास्ट को लेकर ङ्क्षहदू नेताओं की तरफ से कई सवाल खड़े किए गए हैं। जिनमें उनका कहना है कि यह कोई अचानक ब्लास्ट नहीं था बल्कि एक बम धमाका था क्योंकि जहां बम धमाका हुआ, उसके सबसे नजदीक प्रेमधाम सर्वहितकारी विद्या मंदिर है, जहां आर.एस.एस. की तरफ से अपनी गतिविधियां की जाती हैं। इसकी कुछ दूरी पर ही आर.एस.एस. की शाखा लगती है।

दूसरा त्यागी जी के मंदिर में भी अक्सर हिंदू धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार समागमों का आयोजन किया जाता रहा है। शिवसेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय प्रधान पवन कुमार गुप्ता और शिवसेना बाल ठाकरे के नेता हरीश सिंगला ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है, जिससे इतने शक्तिशाली धमाके की वास्तविकता तक पहुंचा जा सके। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!