माइनिंग विभाग के डायरैक्टर ने डिप्टी कमिश्नर से मांगी रिपोर्ट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Nov, 2017 01:19 PM

mining department director asked for the report from the deputy commissioner

माइनिंग विभाग के जनरल मैनेजर टहल सिंह सेखों के साथ माइनिंग माफिया द्वारा मारपीट और उसके बाद पुलिस द्वारा उसके परिजनों से की गई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस संबंधी माइनिंग विभाग के डायरैक्टर ने डिप्टी कमिश्नर पटियाला से रिपोर्ट मांगी है।

पटियाला(बलजिन्द्र, राणा): माइनिंग विभाग के जनरल मैनेजर टहल सिंह सेखों के साथ माइनिंग माफिया द्वारा मारपीट और उसके बाद पुलिस द्वारा उसके परिजनों से की गई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस संबंधी माइनिंग विभाग के डायरैक्टर ने डिप्टी कमिश्नर पटियाला से रिपोर्ट मांगी है। 

जी.एम. माइनिंग मिले आई.जी. को 
माइनिंग माफिया की मारपीट का शिकार हुए पीड़ित जनरल मैनेजर टहल सिंह सेखों आई.जी. जोन पटियाला ए.एस. राय को मिले। उन्होंने लिखित में एक शिकायत देकर आई.जी. पटियाला से मांग की कि थाना शंभू के एस.एच.ओ. कुलविंद्र सिंह को गलत व्यवहार के लिए और उसके परिवार के साथ मारपीट के लिए सस्पैंड किया जाए।

जी.एम. ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि उसके साथ सरासर धक्का हुआ है। राजनीतिक दबाव में आकर जहां माइनिंग माफिया ने सरकारी ड्यूटी दौरान उसके साथ सरेआम गुंडागर्दी की, वहीं पुलिस ने उनकी कोई बात सुनने की बजाय उल्टा उसके साथ और उसके परिजनों के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं जो केस दर्ज किया गया है, वह भी मामूली धाराएं लगा कर सिर्फ खानापूर्ति की गई है। 

जी.एम. टहल सिंह सेखों ने बताया कि उसे जान से मारने की धमकी दी गई, यह कोई धारा नहीं लगाई गई। उनकी कार पर टिप्पर चढ़ाने की कोशिश की गई, हत्या करने की कोशिश की कोई धारा नहीं लगाई गई। उनको किडनैप करके रखा गया, इस संबंधी भी कोई धारा नहीं लगाई गई। इतना ही नहीं पुलिस ने उसके सामने उसके पुत्र और भतीजे की पिटाई की, जिसमें कई डंडे उनको बचाव करते समय लगे। इस बारे में कोई एक्शन नहीं लिया गया। 

एस.एच.ओ. को तुरंत सस्पैंड किया जाए : टहल सिंह
टहल सिंह सेखों ने कहा कि एस.एच.ओ. को तुरंत सस्पैंड किया जाए। उसके खिलाफ जबरदस्ती क्रॉस केस बनाने की कोशिश की जा रही है जबकि उन्होंने कोई गोली नहीं चलाई बल्कि माइनिंग माफिया के गुंडों की तरफ से उसकी पिस्तौल छीन कर हवाई फायर किए गए और जबरन टायर में गोली मारी गई। जी.एम. माइनिंग  ने कहा कि यदि उनको इंसाफ न मिला तो माइनिंग विभाग के समूचे अफसर माइनिंग  की चैकिंग का बायकाट करेंगे क्योंकि इसमें उनकी अपनी कोई रुचि नहीं थी।

वह विभाग का काम कर रहे थे और विभाग का काम करते समय यदि इसी तरह इतने सीनियर अफसरों के साथ ऐसा व्यवहार किया जाएगा तो कौन माइनिंग की चैकिंग करने के लिए जाएगा। टहल सिंह सेखों ने कहा कि यह तो शुक्र है कि वह टिप्पर चढ़ाते समय बच गए नहीं तो जिस तरह का राजनीतिक दबाव बना हुआ था और पुलिस राजनीतिक लोगों के हाथ में खेल रही थी, उनको मार कर एक हादसा करार दे दिया जाता। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के अपने जिले में यदि इस तरह गुंडागर्दी होने लगी तो प्रदेश में अमन-कानून की क्या हालत होगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!