डल्हौजी रोड पर बने 10 अवैध खोखों पर चलाई जे.सी.बी.

  • डल्हौजी रोड पर बने 10 अवैध खोखों पर चलाई जे.सी.बी.
You Are HereLatest News
Wednesday, November 15, 2017-11:18 AM

पठानकोट(शारदा, आदित्य): देर से ही सही लेकिन मंगलवार को कुम्भकर्णी नींद में सोए हुए वन विभाग ने डल्हौजी रोड पर कुछ लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। सुबह 8 बजे के करीब डी.एफ.ओ. संजीव तिवाड़ी के नेतृत्व में वन विभाग के अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण कर वन विभाग की जगह पर बनाए गए अवैध 10 खोखों पर जे.सी.बी. चलाते हुए उन्हें ध्वस्त किया।

खोखे हटाए जाने पर क्षुब्ध जीप संचालकों ने रोष जाहिर किया
खोखे हटाए जाने से क्षुब्ध जीप संचालकों ने रोष जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने उक्त जगह पर कोई कब्जा नहीं कर रखा था उन्हें जानबूझ कर निशाना बनाया गया है जबकि शहर में सैंकड़ों जगह रसूखदार लोगों ने कब्जा कर रखा है। रोष जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ विभाग उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहा है वहीं सड़क के दूसरी तरफ विभाग की जमीन पर कुछ लोगों ने झुग्गी झोंपडिय़ां डाल रखी हैं जिसके बारे में विभाग चुप्पी साधे हुए है।

खोखे हटाकर विभाग ने लगाए पौधे 
वन विभाग ने कार्रवाई करने के बाद उक्त जगह पर 50 के करीब पौधे रोपित कर दिए ताकि कोई दोबारा उक्त जगह पर कोई अतिक्रमण न कर सके। विभाग ने उक्त जगह के अधीन वाले जो भी पक्के फर्श बनाए गए थे उन्हें भी जे.सी.बी. की मदद से उखाड़ कर उक्त जगह पर पौधे लगा दिए।

नहीं हटाई दरगाह
वन विभाग ने जिस जगह पर कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण को हटाया है उसी के बीचोंबीच कुछ वर्ष पूर्व अवैध रूप से दरगाह बनाई गई थी और उस पर अवैध रूप से निर्माण अभी भी जारी है। विभाग ने कार्रवाई के दौरान दरगाह के आगे बने पक्के फर्श को तो तुड़वा दिया लेकिन दरगाह को आंच भी नहीं आने दी।

ले रखे थे बिजली के कनैक्शन
उल्लेखनीय है कि वन विभाग की खाली पड़ी जगह पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर 10 के करीब खोखे बना लिए गए थे जिसके बारे में कई बार प्रशासन द्वारा आयोजित बैठक में कब्जे का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाता था जिसके बाद विभाग पर कार्रवाई करने का दबाव बनाया जाता रहा है। उक्त कब्जा धारियों ने अपने खोखों में बिजली के कनैक्शन भी ले रखे थे। विभाग ने जब सुबह उक्त खोखे हटाने का कार्य शुरू किया तो सर्वप्रथम उन्होंने बिजली के कनैक्शन काटे और कार्रवाई की।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!