सांड टकराने से शताब्दी और नंगल डैम एक्सप्रैस 45 मिनट रुकी रहीं

  • सांड टकराने से शताब्दी और नंगल डैम एक्सप्रैस 45 मिनट रुकी रहीं
You Are HereLatest News
Friday, January 05, 2018-7:45 AM

जालंधर (गुलशन): वीरवार जालंधर-सूरानुस्सी के बीच पड़ता इलाका रामनगर रेल यातायात के लिए भारी रहा। जानकारी के मुताबिक वीरवार बाद दोपहर नई दिल्ली से अमृतसर जाने वाली शताब्दी एक्सप्रैस और अमृतसर से नंगल डैम जाने वाली नंगल डैम एक्सप्रैस के आगे सांड आ गए जिस कारण दोनों ट्रेनें करीब पौना-पौना घंटा वहां खड़ी रहीं। हैरानी की बात है कि दोनों ही हादसे कुछ ही मिनटों के अंतराल से हुए। शताब्दी एक्सप्रैस के आगे सांड आने से ट्रेन का पाइप फट गया। ट्रेन के गार्ड ने इसकी सूचना संबंधित विभाग के अधिकारियों को दी।

मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने फटी हुई पाइप को बदलकर टे्रन को रवाना किया। इस घटना के 45 मिनट बाद अमृतसर से आ रही नंगल डैम एक्सप्रैस के आगे फिर एक सांड आ गया। टे्रन से टकरा कर सांड बुरी तरह कटकर टे्रन के नीचे फंस गया और रेल टै्रक अवरुद्ध हो गया। घटना की सूचना मिलने पर पाथवे विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद मरे हुए सांड को ट्रेन के नीचे से निकाला। लाइन क्लीयर होने के बाद टे्रन को रवाना किया गया। उल्लेखनीय है कि अक्सर रेल लाइनों के साथ घूमने वाले आवारा पशु टे्रनों के साथ टकरा जाते हैं जिससे टे्रनों का नुक्सान होने के अलावा टे्रन के पटरी से उतरने का भी खतरा बना रहता है।

गनीमत रही कि आज हुए दोनों हादसों में दोनों सांडों के मरने के अलावा कोई बड़ा नुक्सान नहीं हुआ। दूसरी तरफ देर शाम चंडीगढ़ से अमृतसर जा रही चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रैस जब करतारपुर के पास पहुंची तो उसके आगे भी एक मवेशी के आने की सूचना मिली थी लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन