Subscribe Now!

उम्र से कहीं गुना ज्यादा है बच्ची का वजन,विदेश से आई दवा

  • उम्र से कहीं गुना ज्यादा है बच्ची का वजन,विदेश से आई दवा
You Are HerePunjab
Monday, January 22, 2018-1:52 PM

अमृतसरः मोटापे की बीमारी से ग्रस्त मासूम चाहत 23 जनवरी को डेढ़ साल की हो जाएगी। उसका वजन भी 24 किलोग्राम के आसपास हो गया है। वजन बढ़ने से रोकने के लिए अभी उसे रोज आधा स्लिमिंग कैप्सूल दिया जा रहा है। वजन की रफ्तार तो रुक चुकी है, लेकिन अभी तक उसका उचित इलाज शुरू नहीं हो पाया है।   

 

चाहत की मां रेणु ने बताया कि वह अगस्त से दिसंबर तक तीन बार चाहत को चंडीगढ़ लेकर जा चुके हैं। तीनों बार उसके टेस्ट हुए जिसमें स्पष्ट हुआ कि चाहत को हार्मोनल प्रोब्लम है।  हार्मोनल इम्बैलेंस होने के कारण चाहत का वजन एकदम से बढ़ना शुरू हो गया था। डॉक्टर्स ने बताया है कि चाहत की दवा जापान में उपलब्ध है। इससे हार्मोनल इम्बैलेंस को ठीक किया जाता है। जैसे ही चाहत के हार्मोन इम्बैलेंस ठीक होने लगेंगे, वजन खुद ही कम होना शुरू हो जाएगा। वहीं चाहत का इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने भी फोन पर इसकी पुष्टि की। चाहत के पिता सूरज अभी जंडियाला गुरु अपने ससुराल में कुछ दिनों से रह रहे हैं। अमृतसर में काम ना होने के कारण वह जंडियाला शिफ्ट हो गए।

 
 ये बच्ची इतना खाना खाती है, जितना की उनकी पूरी फैमिली एक दिन में खाती है। बच्ची की भूख के कारण इससे उसके परिवार वाले भी परेशान हैं। इस उम्र में बच्चे को जितनी भूख लगती है, उससे चार गुना भूख चाहत को लगती है। बच्ची के शरीर की स्किन कड़क हो जाने के कारण उसका शरीर पत्थर जैसा कड़क हो गया है।  
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन