नाजायज कब्जे:56 दुकानदारों के काटे चालान, आज होंगे अदालत में पेश

  • नाजायज कब्जे:56 दुकानदारों के काटे चालान, आज होंगे अदालत में पेश
You Are HereKapurthala
Friday, January 12, 2018-9:54 AM

कपूरथला (गुरविन्द्र कौर, मल्होत्रा): माननीय स्थानीय लोक अदालत के आदेशों पर लोगों के चलने के लिए बनाए गए फुटपाथों पर कब्जा करने वाले दुकानदारों को कई बार चेतावनी देने के बाद नगर कौंसिल कपूरथला, पी.सी.आर. तथा सिटी पुलिस की टीम ने स्थायी लोक अदालत की चेयरमैन मंजू राणा की उपस्थिति में दुकानदारों के चालान काटे। वहीं नामजद किए गए दुकानदारों को अदालत में 12 जनवरी को पेश होने के आदेश दिए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थायी लोक अदालत की चेयरमैन मंजू राणा ने नगर कौंसिल कपूरथला के कुलवंत सिंह, पी.सी.आर. टीम के इंचार्ज इंस्पैक्टर सुरजीत सिंह पत्तड़ ने रैड-क्रॉस मार्कीट, पुरानी सब्जी मंडी व सदर बाजार में दस्तक दी। उन्होंने नाजायज कब्जा करने वाले व सैनीटेशन की समस्या के संबंधी में करीब 56 दुकानदारों के चालान काटे।

बताते चलें कि माननीय अदालत, नगर कौंसिल तथा पी.सी.आर. टीमों द्वारा चेतावनी देने के बाद भी अपनी दुकानदारों ने सामान लोगों के लिए बनाई गई फुटपाथ पर रखा हुआ था जिससे आम लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इस अवसर पर नगर कौंसिल कपूरथला के तहबाजारी क्लर्क कुलवंत सिंह, नरेश, एस.एच.ओ. सिटी रमेश्वर, पी.सी.आर. के ए.एस.आई. राजिंद्र सिंह, ट्रैफिक पुलिस के ए.एस.आई. बलकार सिंह, एड. पूजा नेगी आदि अपनी टीम सहित उपस्थित थे।

संत सीचेवाल लोक अदालत में आएंगे गवाही देने
वातावरण प्रेमी व संत बलबीर सिंह जी सीचेवाल 12 जनवरी को स्थायी लोक अदालत में ह्यूमन राइट्स प्रैस क्लब द्वारा 90 प्रतिशत बंद पड़े सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट को लेकर दायद्भ की याचिका पर गवाही देने के लिए उपस्थित होंगे। यह जानकारी देते हुए ह्यूमन राइट्स प्रैस क्लब की लीगल एडवाइजर एड. पूजा नेगी ने बताया कि काली बेईं में कपूरथला ट्रीटमैंट प्लांट का सीवरेज का गंदा पानी पडऩे से हो रही परेशानी को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू सहित सारे विभाग को सम्मन दिए गए थे जिसमें 12 जनवरी अगली तिथि है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन