Subscribe Now!

बसंत विहार में सड़कों पर भरा पानी

  • बसंत विहार में सड़कों पर भरा पानी
You Are HereHoshiarpur
Wednesday, February 07, 2018-1:38 PM

होशियारपुर (जैन): नगर निगम के वार्ड नंबर 11 के अतंर्गत शहर की पॉश कालोनी बसंत विहार में चल रहे विकास कार्य क्षेत्र के लिए विनाश का कारण साबित हो रहे हैं। जानकारी अनुसार बसंत विहार में पुडा साइट के नजदीक नगर निगम द्वारा नया ट्यूबवैल स्थापित किया गया है।

इस ट्यूबवैल को बिजली के कनैक्शन के साथ जोडऩे के लिए पोल लगाने हेतु ड्रिल के माध्यम से गहरा खड्डा खोदा गया था। खड्डा खोदते ही पानी का फव्वारा फूट पड़ा क्योंकि इस खड्डे के नीचे से वाटर सप्लाई की मेन लाइन गुजर रही थी। तब से ही दिन-रात क्षतिग्रस्त पाइप से पानी निकल कर इलाके की सड़कों पर बह रहा है। खास बात यह है कि वाटर सप्लाई की पाइप क्षतिग्रस्त करने वालों ने इस इसकी मुरम्मत करने की जरूरत ही नहीं समझी।

क्या कहना है इलाका निवासी का
इलाका निवासी हरप्रीत सिंह ने बताया कि रविवार दोपहर से आसपास के घरों में पानी की सप्लाई पूर्णतया ठप्प है क्योंकि भारी लीकेज के कारण घरों को पानी की सप्लाई असंभव है। इस घटनाक्रम को 48 घंटे बीत चुके हैं लेकिन अभी तक नगर निगम के किसी भी अधिकारी ने इलाके की सुध नहीं ली जिसके चलते लोग परेशान हो रहे हैं। 

सड़कों का भी हो रहा है मलियामेट
पानी की तंगी के चलते लोगों को परेशानी तो हो ही रही है, साथ ही इलाके की सड़कों का भी मलियामेट हो रहा है। दिन-रात लीक हो रहे पानी का जमावड़ा इन सड़कों पर होने के कारण सड़कों का टूटना स्वाभाविक ही है। बड़ी खेदजनक बात है कि एक तरफ फंडों की कमी के चलते शहर में विकास कार्य ठप्प होकर रह गए हैं दूसरी तरफ अच्छी-भली सड़कों को बचाने की तरफ भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। 

निगम अधिकारी रोकें पानी की बर्बादी : विशाल सैनी
इसी बीच इलाका निवासी सर्वेयर विशाल सैनी ने बताया कि पीने के लिए बाजार से मिनरल वाटर की बोतलें लाकर पिछले 2 दिन से किसी तरह गुजारा किया जा रहा है। उन्होंने नगर निगम अधिकारियों से मांग की कि क्षतिग्रस्त पाइप को जल्द ठीक कर रोजाना हजारों लीटर बर्बाद हो रहे पानी को बचाया जाए।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन