SBI गोल्ड लोन घोटालाःबैंक मैनेजर, फाइनैंसर व ज्वैलर पर केस दर्ज

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Mar, 2018 07:36 AM

sbi gold loan scam

होशियारपुर जिले के कस्बा बुल्लोवाल में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में हुए बहुचर्चित गोल्ड लोन घोटाले में आज दोपहर बाद बुल्लोवाल पुलिस ने बैंक मैनेजर सहित फाइनैंसर सुखविन्द्र सिंह सन्नी व ज्वैलर जतिन्द्र सिंह लवली के खिलाफ धारा-420 व 120बी के...

होशियारपुर (अमरेन्द्र,अश्विनी): होशियारपुर जिले के कस्बा बुल्लोवाल में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में हुए बहुचर्चित गोल्ड लोन घोटाले में आज दोपहर बाद बुल्लोवाल पुलिस ने बैंक मैनेजर सहित फाइनैंसर सुखविन्द्र सिंह सन्नी व ज्वैलर जतिन्द्र सिंह लवली के खिलाफ धारा-420 व 120बी के अधीन केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में आरोपी बैंक मैनेजर सिद्धार्थ भाटी का कल ही तबादला कर दिया गया था, जबकि आरोपी ज्वैलर जतिन्द्र सिंह लवली अभी भी फरार चल रहा है। मामले के तीसरे आरोपी फाइनैंसर सुखविन्द्र सिंह को सोमवार दोपहर उस समय कर्जाधारकों ने काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया जब वह अपनी अग्रिम जमानत के लिए अदालत परिसर में कागजात तैयार करवा रहा था। 

25 हजार का कर्जा बना दिया 2.5 लाख
बहुचर्चित गोल्ड लोन स्कैम को उजागर करने वाले आर.टी.आई. अवेयरनैस फोरम पंजाब के चेयरमैन राजीव वशिष्ठ ने कहा कि जिन 224 संदिग्ध कर्जादारों की बात की जा रही है, उनमें से अधिकतर को फाइनैंसर सुखविन्द्र सिंह ने ही लोन दिलाया था। अब जब लोगों को सच्चाई पता लगी है कि सुखविन्द्र सिंह उनके खातों से फालतू पैसा निकलवाता रहा तो वे उसके गांव फतेहपुर में भी चक्कर मार रहे थे। अब जैसे ही उन्हें सुखविन्द्र के काबू होने की खबर मिली, सभी होशियारपुर पहुंचने लगे। सोमवार को दोपहर बाद मिनी सचिवालय के बाहर गिगनोवाल गांव की गुरविन्द्र कौर ने बताया कि उसने बैंक से 25 हजार रुपए का लोन लिया था लेकिन अब बैंक की तरफ से हमें 2 लाख 50 हजार रुपए का नोटिस मिला है। इसी तरह कई अन्य कर्जधारकों ने भी बताया कि हमने कर्जे हजारों में लिए हैं लेकिन अब बैंक की तरफ से हमें लाखों रुपए का नोटिस थमा रहे हैं।

ऐसे हुआ फाइनैंसर सुखविन्द्र सन्नी काबू
गौरतलब है कि बैंक प्रबंधन द्वारा गोल्ड लोन घोटाले में शामिल 224 कर्जाधारकों की शिकायत शुक्रवार को सौंपे जाने के बाद से ही कर्जाधारकों की बेचैनी बढ़ी हुई है। इस मामले में ज्वैलर व फाइनैंसर के रहस्यमय हालात में लापता होने की वजह से कर्जाधारक भी अग्रिम जमानत के लिए जहां कचहरी परिसर का चक्कर लगा रहे थे, वहीं कई फाइनैंसर सन्नी को काबू करने के लिए उसके छिपने के संभावित स्थानों पर लगातार पहरेदारी कर रहे थे। इसी बीच आज सोमवार को कचहरी परिसर में जब एक युवक को मुंह पर रूमाल लपेट कागजात तैयार करवाते देखा तो लोगों को संदेह हुआ। कर्जाधारकों ने जब उसे पहचान लिया तो बाकी साथियों को इसकी सूचना दे उसे काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!