ट्रक ने बिजली के पोल में मारी टक्कर, धमाके के बाद लोगों में अाक्रोश

Edited By Updated: 26 Sep, 2016 01:08 PM

protest against pak

शहर के खानपुरी चौक व गऊशाला बाजार के साथ लगती एकता नगर कालोनी में रविवार सुबह ठीक 10 बजे के करीब चौराहे पर 12 पहिए वाले ट्रक द्वारा बिजली के पोल से टकराने की वजह से जोरदार धमाके के साथ पूरी कालोनी की न सिर्फ बत्ती गुल हो गई बल्कि बिजली के उपकरण भी...

होशियारपुर : शहर के खानपुरी चौक व गऊशाला बाजार के साथ लगती एकता नगर कालोनी में रविवार सुबह ठीक 10 बजे के करीब चौराहे पर 12 पहिए वाले ट्रक द्वारा बिजली के पोल से टकराने की वजह से जोरदार धमाके के साथ पूरी कालोनी की न सिर्फ बत्ती गुल हो गई बल्कि बिजली के उपकरण भी जल गए। रविवार होने की वजह से घटना के समय लोग घरों में टी.वी. देख रहे थे वहीं कई घरों में महिलाएं वाशिंग मशीन में कपड़े धो रही थीं। यही वजह है कि ज्यादातर घरों के टी.वी. व वाशिंग मशीन के साथ-साथ फ्रिज का नुक्सान ज्यादा हुआ है। जोरदार धमाके की आवाज सुन कालोनी के लोगों ने अपने घरों से बाहर निकल ट्रक व ट्रक के ड्राइवर करनैल सिंह को काबू कर पुलिस को सूचना देकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।


आक्रोशित कालोनी निवासियों ने नगर निगम के साथ-साथ जिला प्रशासन से मांग की कि एकता नगर कालोनी में बने गैर-मंजूरशुदा गोदामों को बंद कर कालोनी में भारी वाहनों का प्रवेश बंद कराए। क्या कहते हैं कालोनी के निवासी मौके पर नगर व जिला प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठे एकता नगर के निवासियों वरिन्द्र कुमार चोपड़ा, एडवोकेट हरीश एरी, के.एस. यादव, संजय सभ्रवाल, ओम दत्त, विकास सूद, एस.एस. सोढी, अमित गुप्ता, कैलाश चंद्र, सतीश गुप्ता, सेवाराम, रतनलाल ने मौके पर पहुंची थाना माडल टाऊन पुलिस को शिकायत पत्र देते हुए आरोप लगाया कि एकता नगर कालोनी को साल 1975 में ही पंजाब सरकार की तरफ से एप्रूव्ड कालोनी का दर्जा हासिल है। किसी भी एप्रूव्ड कालोनी में कमर्शियल गोदाम व भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने का प्रावधान है फिर भी एकता नगर में दिन हो या रात भारी वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। ट्रक ड्राइवर न सिर्फ जोर-जोर से आपत्तिजनक गाने बजाते हैं बल्कि कालोनी को प्रदूषित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। कालोनी के निवासी हर समय किसी हादसे की आशंका को लेकर चिंतित रहते हैं।

नगर निगम के साथ-साथ थाना व जिला प्रशासन को इस संबंध में कई दफा शिकायत करने के बावजूद न तो गैर-मंजूरशुदा कमर्शियल गोदामों को बंद किया जा रहा है और न ही भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया। क्या कहते हैं मेयर शिव सूद संपर्क करने पर नगर निगम के मेयर शिव कुमार सूद ने कहा कि एकता नगर कालोनी के निवासी इस संबंधी लिखित शिकायत हमें दें तो इस पर विचार कर उनकी समस्याओं का जरूर निदान किया जाएगा। बाजार होने की वजह से सभी दुकानदारों ने अपने गोदाम यहां बना रखे हैं। यदि कोई गैर-मंजूरशुदा गोदाम है तो कालोनी के लोग सबूतों के साथ इसकी शिकायत करें।

    Related Story

    Trending Topics

    IPL
    Chennai Super Kings

    176/4

    18.4

    Royal Challengers Bangalore

    173/6

    20.0

    Chennai Super Kings win by 6 wickets

    RR 9.57
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!