‘आप’ यू-टर्न पार्टी ,केजरीवाल ने पार्टी संविधान में लिखे हर नियम को तोड़ा: मजीठिया

Edited By Updated: 23 Nov, 2016 09:49 AM

will take arvind kejriwal to cleaners  says bikram singh majithia

पंजाब के राजस्व लोक संपर्क तथा सूचना मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने आम आदमी पार्टी को यू-टर्न पार्टी बताते हुए कहा है कि सत्ता हथियाने के लालच में इसके कन्वीनर अरविंद केजरीवाल ने पार्टी संविधान में लिखे हर नियम तथा शर्त को तोड़ दिया है।

चंडीगढ़ (पराशर): पंजाब के राजस्व लोक संपर्क तथा सूचना मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने आम आदमी पार्टी को यू-टर्न पार्टी बताते हुए कहा है कि सत्ता हथियाने के लालच में इसके कन्वीनर अरविंद केजरीवाल ने पार्टी संविधान में लिखे हर नियम तथा शर्त को तोड़ दिया है। 

आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने ‘आप’ पर जोरदार हल्ला बोलते हुए कहा कि पार्टी के संविधान में स्पष्ट शब्दों में लिखा है कि किसी ऐसे व्यक्ति को टिकट नहीं दी जाएगी जो भ्रष्टाचार, आपराधिक गतिविधियों, अनैतिक आचरण, शराब या किसी अन्य नशे का आदी हो लेकिन यदि इसके सांसदों, दिल्ली के विधायकों तथा पंजाब में विभिन्न हलकों में खड़े किए गए उम्मीदवारों के नामों पर नजर दौड़ाई जाए तो बेशुमार ऐसे व्यक्ति मिल जाएंगे जो ये शर्तें पूरी नहीं करते। उन्होंने कहा कि ‘आप’ सांसद भगवंत मान की नशे की आदत सर्वविदित है। 

भगवंत मान का वीडियो
मजीठिया ने भगवंत मान द्वारा 7 सितम्बर, 2016 को रिकार्ड किए गए एक वीडियो को भी पत्रकारों के समक्ष पेश किया जिसमें यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि उनकी पार्टी के संविधान में स्पष्ट लिखा है कि वह किसी अन्य पार्टी या ग्रुप से चुनावी समझौता नहीं करेंगे लेकिन गत दिवस लुधियाना के बैंस बंधुओं के साथ चुनावी समझौता करने से स्पष्ट हो गया है कि ‘आप’ नेताओं को अपने संविधान की कोई परवाह नहीं है। 

बैंस ब्रदर्स के खिलाफ चार्जशीट
इतना ही नहीं, बैंस ब्रदर्स लुधियाना में कई आपराधिक मामलों में संलिप्त हैं और उनके विरुद्ध विभिन्न थानों में एफ.आई.आर. दर्ज है। एक घटना में उन्होंने लुधियाना के तत्कालीन तहसीलदार मेजर गुरजिंद्र सिंह बैनीवाल (रिटा.) पर जानलेवा हमला किया था। इस केस में चार्जशीट अगले सप्ताह अदालत में दाखिल होने जा रही है। 

22 ‘आप’ विधायकों के आपराधिक मामले
मजीठिया ने कहा कि दिल्ली में ‘आप’ मंत्री संदीप कुमार को अपने अनैतिक आचरण के लिए अपने पद से हाथ धोना पड़ा। दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर फर्जी लॉ डिग्री के केस में संलिप्त हैं। ‘आप’ एम.एल.ए. सोमनाथ भारती घरेलू ङ्क्षहसा और अपनी पत्नी की हत्या करने के प्रयास के केस में संलिप्त हैं। इसी प्रकार इसके कुल 22 दिल्ली विधायक विभिन्न आपराधिक मामलों में संलिप्त हैं। 

एस.वाई.एल. पर गुमराह
उन्होंने कहा कि केजरीवाल पंजाबियों को एस.वाई.एल. के मुद्दे पर भी गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में घोषणा की थी कि ‘आप’ ने कपूरी में इस मुद्दे पर अनिश्चितकाल का मोर्चा लगाया है लेकिन यह मोर्चा केजरीवाल के आदेश पर चुपचाप खत्म कर दिया गया है। कपूरी में लगाए गए ‘आप’ के टैंटों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। 

केजरीवाल का किरदार
मंत्री ने कहा कि केजरीवाल का व्यक्तित्व और किरदार भी कुछ ऐसा है कि कोई उनके साथ ज्यादा देर नहीं चल सकता। यही कारण है कि अन्ना हजारे, योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, डा. धर्मवीर गांधी, साधु सिंह खालसा, सुच्चा सिंह छोटेपुर समेत कई नेता एक-एक करके उनसे अलग हो गए। 

अपने वायदों से पलटे
केजरीवाल ने पहले ऐलान किया था कि वह राजनीति में शामिल नहीं होंगे लेकिन बाद में उन्होंने आम आदमी पार्टी बना ली। उन्होंने वायदा किया था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन 2013 में उन्होंने दिल्ली विधानसभा, 2014 में लोकसभा, 2015 में फिर दिल्ली विधानसभा के चुनाव लड़े और दिल्ली के मुख्यमंत्री बने।  केजरीवाल ने यह भी कहा था कि वह कांग्रेस से कभी समर्थन नहीं लेंगे लेकिन 2013 में उन्होंने कांग्रेस समर्थन से अपनी सरकार बनाई। उन्होंने कहा था कि वह निजी विमान का प्रयोग नहीं करेंगे  इस बात से भी वे मुकर गए। 
उन्होंने सिक्योरिटी न लेने का भी वायदा किया था लेकिन अब वह खुद जैड प्लस तथा उनके विधायक पूरे सुरक्षा कवच का प्रयोग करते हंै। उन्होंने सरकारी कोठियां न लेने का भी वायदा किया था लेकिन उन्होंने अब खुद 2 कोठियां ले रखी हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!