लुटेरा गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार

Edited By Updated: 28 Feb, 2017 10:48 AM

the 3 person of robbers gangs arrested by the police

पुलिस ने एक ऐसे लुटेरा गिरोह को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है जो दिन ढलते ही लोगों से तेजधार हथियारों के बल पर लूटमार करता था। पुलिस ने लुटेरों से चोरी के 6 मोबाइलों के साथ तेजधार हथियार, 250 .....

गुरदासपुर (विनोद): पुलिस ने एक ऐसे लुटेरा गिरोह को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है जो दिन ढलते ही लोगों से तेजधार हथियारों के बल पर लूटमार करता था। पुलिस ने लुटेरों से चोरी के 6 मोबाइलों के साथ तेजधार हथियार, 250 नशीले कैप्सूल, सिलैंडर व चोरी का मोटरसाइकिल बरामद किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिटी पुलिस स्टेशन के इंचार्ज लखविन्द्र सिंह ने बताया कि असामाजिक तत्वों को पकडऩे के लिए शुरू किए गए अभियान के तहत ए.एस.आई. पलविन्द्र सिंह ने चंदन पैलेस के टी प्वाइंट पर नाकाबंदी कर रखी थी कि पुलिस को सूचना मिली कि इस रास्ते लुटेरा गिरोह के सदस्य निकल सकते हैं जिस पर सख्ती से तलाशी अभियान शुरू किया गया।

नाकाबंदी के दौरान एक मोटरसाइकिल पर तिब्बड़ की तरफ से 3 नौजवान आते दिखाई दिए जिन्हें पुलिस पार्टी ने रुकने का इशारा किया लेकिन नौजवानों ने मोटरसाइकिल रोकने की अपेक्षा भागने का प्रयास किया परंतु पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए इन्हें कुछ दूरी पर जाकर पकड़ लिया। पुलिस पार्टी ने जब उक्त नौजवानों से मोटरसाइकिल के दस्तावेज मांगे तो वह नहीं दिखा सके और सख्ती से पूछताछ करने पर नौजवानों ने स्वीकार किया कि यह मोटरसाइकिल चोरी का है। पुलिस अधिकारी लखविन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस तीनों नौजवानों को हिरासत में लेकर पुलिस स्टेशन ले आई और जहां सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि यह नौजवान एक लुटेरा गिरोह के संचालक हैं जो दिन ढलते ही अकेले लोगों को देखकर तेजधार हथियार के बल से लूटमार करते हैं। 

आरोपियों की हुई पहचान 
पुलिस अधिकारी लखविन्द्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए नौजवानों की पहचान लवप्रीत सिंह उर्फ बब्बा पुत्र जिन्द्र मसीह, सुखविन्द्र मसीह उर्फ सन्नी पुत्र लखबीर मसीह व अजय मसीह पुत्र बिट्टू मसीह सभी निवासी गांव तिब्बड़ के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध सिटी पुलिस स्टेशन में पहले ही 3 मामले दर्ज हैं जबकि लवप्रीत उर्फ बब्बू के विरुद्ध पुलिस स्टेशन तिब्बड़ में लूटमार का केस दर्ज किया गया है जिसमें वह अदालत से जमानत पर है।

यह सामान हुआ बरामद
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की तलाशी लेने पर लवप्रीत से 100, सुखविन्द्र मसीह से 50 व अजय मसीह से 50 नशीले कैप्सूल बरामद हुए। पुलिस अधिकारी के अनुसार उक्त तीनों आरोपियों को अदालत में पेश करके 2 दिन का रिमांड लिया गया है।

पूछताछ करने पर आरोपियों ने कई वारदातें करने की बात स्वीकारी 
उन्होंने बताया कि 23 फरवरी को सुखविन्द्र मसीह व अजय मसीह ने स्थानीय तहसील परिसर के सामने सायं 7.30 बजे एक प्राइवेट अस्पताल में स्टाफ नर्स के तौर पर कार्यरत राधा रानी पुत्री अमर दास निवासी बथवाला बेरियां से उसका पर्स छीना था। इसी तरह दशहरा मैदान दीनानगर से सप्लैंडर मोटरसाइकिल चोरी करके उसकी नम्बर प्लेट बदलकर उसका प्रयोग शुरू कर दिया। सुखविन्द्र मसीह व अजय मसीह ने स्वीकार किया कि उन्होंने स्थानीय जेल रोड पर 5-7-16 को गेट के बाहर से मोपेड सवार एक महिला से सोने की चेन छीनी।

एक अन्य वारदात के दौरान एक महिला के घर से दो सिलैंडर चोरी किए थे, जिसमें से एक बेच दिया और एक को घर पर रख लिया। आरोपियों के बयान पर पुलिस ने छापामारी के दौरान अजय के घर से चोरी का सिलैंडर व सुखविन्द्र मसीह के घर से तेजधार हथियार बरामद किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लवप्रीत उर्फ बब्बा के विरुद्ध पुलिस स्टेशन तिब्बड़ में एक व्यक्ति से 25 हजार रुपए नकद व मोबाइल छीनने का मामला दर्ज किया गया है और इस केस में लवप्रीत अभी अदालत से कुछ दिन पूर्व ही जमानत पर रिहा हुआ था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों से आगे पूछताछ जारी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!