सफाई सेवकों को पक्का करने को लेकर एस.सी. कमिशन ने नगर कौंसिल को किया तलब

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Sep, 2017 08:30 AM

sc commissions call to city council

एस.सी. कमिशन पंजाब के वरिष्ठ उप चेयरमैन राज सिंह, सदस्य भारती कनेडी व दर्शन सिंह ने आज नगर कौंसिल दसूहा में ठेके पर रखे सफाई सेवकों की समस्याओं के संबंध में नगर कौंसिल के ई.ओ. मदन सिंह, इंस्पैक्टर सफाई व सैनीटेशन को सिविल रैस्ट हाऊस दसूहा में तलब...

दसूहा(झावर): एस.सी. कमिशन पंजाब के वरिष्ठ उप चेयरमैन राज सिंह, सदस्य भारती कनेडी व दर्शन सिंह ने आज नगर कौंसिल दसूहा में ठेके पर रखे सफाई सेवकों की समस्याओं के संबंध में नगर कौंसिल के ई.ओ. मदन सिंह, इंस्पैक्टर सफाई व सैनीटेशन को सिविल रैस्ट हाऊस दसूहा में तलब किया। 

उल्लेखनीय है कि पंजाब केसरी में 10 से 19 वर्ष तक रखे इन सफाई सेवकों के रोष प्रदर्शन संबंधी समाचार प्रकाशित हुआ था।जिला सफाई मजदूर यूनियन के प्रधान राहुल आदिया, दसूहा यूनिट के प्रधान हीरा चंद, सदस्य बलजिंद्र कौर, परमजीत कौर, बलवीर कौर ने बताया कि 30 से 35 सफाई सेवक मजदूर से भी कम वेतन ले रहे हैं। उनका शोषण किया जा रहा है। उनसे डबल ड्यूटी ली जा रही है तथा 2004 से यह सफाई सेवक मोहल्ला सैनीटेशन स्कीम अधीन कार्य कर रहे थे परन्तु 2011 में उन्हें ठेकेदारी सिस्टम में बदल दिया गया। अब ये सफाई सेवक दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें बिना किसी देरी पक्का किया जाए।

वाल्मीकि सभा के राष्ट्रीय कन्वीनर कृष्ण देव खोसला ने एस.सी. कमिशन को कहा कि 3 वर्ष बाद सरकार पक्का कर देती है जो सफाई सेवक 19 वर्ष से शहर में गंदगी साफ करते आ रहे हैं उनको नगर कौंसिल ने पक्का नहीं किया। उन्होंने एस.सी. कमिशन को अपील की कि इन मुलाजिमों को 2004 से पक्का किया जाए।इस अवसर पर नगर कौंसिल के ई.ओ. मदन सिंह ने एस.सी. कमिशन को बताया कि सरकार की मोहल्ला सैनीटेशन स्कीम 2011 में खत्म हो गई थी। इसके बाद इन सफाई सेवकों को ठेकेदारी सिस्टम में ले लिया। अगर सरकार इन सफाई सेवकों को पक्का करने हेतु आदेश जारी करती है तो इन्हें बिना किसी देरी पक्का कर दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!