पंजाब में सरप्लस बिजली, कोई शैड्यूल कट नहीं : राणा गुरजीत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Jun, 2017 07:31 AM

sarpulas electricity in punjab

20 करोड़ की लागत से अर्बन एस्टेट में बनाया गया 66 के.वी. सब स्टेशन आज जनता को समर्पित कर दिया गया, जिसके चलते इलाके के लोगों को बिजली संबंधी बेहतर सेवाएं उपलब्ध हो पाएंगी।

जालंधर (पुनीत): 20 करोड़ की लागत से अर्बन एस्टेट में बनाया गया 66 के.वी. सब स्टेशन आज जनता को समर्पित कर दिया गया, जिसके चलते इलाके के लोगों को बिजली संबंधी बेहतर सेवाएं उपलब्ध हो पाएंगी। उक्त सब स्टेशन का उद्घाटन सिंचाई व पावर मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने किया। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने अकाली सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अकाली नेताओं द्वारा पगड़ी उछालने की बातें की जा रही हैं, जबकि सच्चाई तो यह है कि अकालियों के शासनकाल के दौरान पगड़ी बंधे सर ही काट दिए गए। उन्होंने कहा कि बेअदबी की घटनाओं का विरोध करने व रोष जताने वालों पर उन्होंने गोलियां चलाई।

केबल माफिया पर कार्रवाई के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि इसका फैसला मुख्यमंत्री द्वारा लिया जाएगा। बजट स्तर के दौरान अकाली व ‘आप’ विधायकों द्वारा किए जा रहे विरोध की उन्होंने ङ्क्षनदा करते हुए कहा कि लोक मुद्दों पर बोलने के स्थान पर दोनों पाॢटयों द्वारा अपनी हार को छुपाने की कोशिश की जा रही है। 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपना वायदा निभाया है व जल्द ही लोगों को तय की गई नई दरों के मुताबिक बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब में सरप्लस बिजली होने के कारण कहीं कोई शैड्यूल कट नहीं लगाया जा रहा और किसानों को 8 घंटे बिजली मुहैया करवाई जा रही है। राणा ने कहा कि बजट जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है, जिससे आने वाले समय में पंजाब वित्तीय तौर पर मजबूत होगा व लोगों को अधिक सुविधाएं मिल पाएंगी। 

उन्होंने कहा कि विधानसभा में ड्यूटी कर रहे स्टाफ पर हमला कर विपक्ष के विधायकों ने लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास किया व स्पीकर के पद की मर्यादा को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों की मदद के लिए कांग्रेस सरकार ने कर्ज माफ व कुर्की की रोक का जो फैसला लिया है उससे किसानों को बड़ी राहत मिली है।

इस मौके कैंट के विधायक परगट सिंह, वैस्ट हलका से सुशील रिंकू, बलराज ठाकुर, वरिन्द्र शर्मा व राणा रधावा, कुलजीत सिंह बब्बी व अन्य मौजूद थे। सब स्टेशन में सेवक मशीन को मंजूरी इस मौके कैंट से विधायक परगट सिंह ने लोगों की सुविधा के मद्देनजर पावर मंत्री राणा गुरजीत सिंह से मांग रखते हुए कहा कि सब स्टेशन में सेवक मशीन लगाई जाए ताकि लोगों को बिल जमा करवाने में दिक्कतें पेश न आए।

इस पर राणा गुरजीत ने तुरंत मंजूरी देते हुए चीफ इंजीनियर दविन्द्र सिंह टिवाणा, सुपरिटैंडैंट इंजीनियर परविन्द्र सिंह से कहा कि वे फाइल तैयार करें ताकि जल्द से जल्द मशीन लगाने का कार्य पूरा हो सके। वहीं लौहारा प्रतापरा में उठ रही ग्रिड की मांग पर भी उन्होंने कहा कि इसके लिए जगह देखी जाए ताकि आगे कार्य हो सके। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!