मौत का सौदागर बन सड़कों पर घूमते हैं ओवरलोडिड वाहन,कई घरों के बुझा चुके हैं चिराग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Dec, 2017 01:49 PM

running on the streets overloaded vehicles

प्रमुख हाईवे व ङ्क्षलक सड़कों पर सरिए से भरे व ओवरलोडिड मौत का सौदागर बने ट्रक व ट्रालों ने जहां कई परिवारों के चिराग बुझा दिए हैं, वहीं कई लोगों को अपाहिज भी बना दिया है जिस तरफ प्रशासन, ट्रैफिक पुलिस एवं संबंधित विभाग द्वारा ध्यान न देने के चलते...

सुल्तानपुर लोधी (धीर): प्रमुख हाईवे व ङ्क्षलक सड़कों पर सरिए से भरे व ओवरलोडिड मौत का सौदागर बने ट्रक व ट्रालों ने जहां कई परिवारों के चिराग बुझा दिए हैं, वहीं कई लोगों को अपाहिज भी बना दिया है जिस तरफ प्रशासन, ट्रैफिक पुलिस एवं संबंधित विभाग द्वारा ध्यान न देने के चलते इनके द्वारा मौत का खूनी खेल लगातार जारी है। ऐसे ओवरलोडिड वाहनों के कारण कई लोग कोमा में पड़े जिंदगी व मौत से जंग लड़ रहे हैं और उनका उपचार करवाते-करवाते घरवालों का सब कुछ बिक गया है। 

ट्रक व ट्राले की पीछे की लाइटें भी होती हैं बंद 
आम तौर पर देखा गया है कि सरिए से भरे लंबे ट्रक व ट्राले के पीछे सरिया बाडी से बाहर निकला होता है। शहर के मुख्य हाईवे पर मोड़ काटने के दौरान चालक को अपने पीछे आने वाले वाहन का पता नहीं चलता व कई बार तो ट्रक व ट्राले की पीछे की लाइटें भी बंद होती हैं। रात के समय वाहन चलाने वाले कार व अन्य वाहन चालकों को यह पता नहीं चलता कि आगे जा रहे ट्रक में सरिया लदा हुआ है व देखते ही देखते वह सरिया पीछे आ रही कार व अन्य वाहनों में धंस जाता है जिससे कई जानें चली जाती हैं। 

ढाबों पर लंबी कतारों में खड़े होते हैं सरिए से भरे ट्रक व ट्राले
प्रमुख हाईवे पर बने हुए ढाबों पर सड़क के दोनों किनारों पर बड़ी संख्या में सरिए से भरे ट्रक व ट्राले खड़े होते हैं व इनके ड्राइवर ट्रक को सड़क के किनारे खड़े करके खुद खाना खाने चले जाते हैं। सरिए से भरे ओवरलोडिड ट्रक व ट्राले के ड्राइवर अधिकतर रात के समय चलाते हैं व इनके द्वारा की जा रही लापरवाही कइयों की मौत का कारण बन जाती है। 

धुंध के समय दुर्घटनाओं का सबब बनते हैं ऐसे वाहन 
सर्दी के मौसम में सुबह व रात के समय पडऩे वाली घनी धुंध में ऐसे ओवरलोडिड ट्रक व ट्राले दुर्घटनाओं का सबब बनते हैं। इतना ही नहीं इन सरिया लदे ट्रक व ट्राले सहित कई अन्य ट्रकों पर रिफ्लैक्टर न होने के कारण धुंध में पीछे से आ रहे वाहन को इनके चलने या खड़े होने का पता ही नहीं चलता जिसका परिणाम सड़क दुर्घटनाओं के रूप में सामने आता है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!