रेलवे स्टेशन पर लुटेरे व कंबल गिरोह सक्रिय, लोगों को ऐसे बना रहे शिकार

Edited By Urmila,Updated: 23 Jun, 2023 01:52 PM

robbers and blanket gang active at railway station

लवे स्टेशन फिल्लौर के अंदर और बाहर चोर लुटेरों का आतंक व प्रातः सूर्य निकलते ही स्टेशन पर कंबल बेचने वाले गिरोह के लोग सक्रिय हो जाते हैं।

फिल्लौर : रेलवे स्टेशन फिल्लौर के अंदर और बाहर चोर लुटेरों का आतंक व प्रातः सूर्य निकलते ही स्टेशन पर कंबल बेचने वाले गिरोह के लोग सक्रिय हो जाते हैं जो अपने प्रदेश जाने वाले प्रवासी लोगों को जाल में फंसा उन्हें लूट रहे हैं और सूर्य छिपने से पहले ही स्टेशन पर तेजधार हथियारों से लैस लुटेरे सक्रिय हो जाते हैं जो लोगों को जख्मी कर लूटकर फरार हो जाते हैं। पिछले 48 घंटे में लुटेरों ने एक प्रवासी मजदूर को बुरी तरह से जख्मी कर और 3 लोगों को हथियारों के बल पर डरा कर उनसे 35 हजार रुपए से ज्यादा की नकदी छीनी और फरार हो गए। लुटेरों ने स्टेशन मास्टर के सैर कर रहे पिता को नहीं बख्शा उनसे भी हथियार के बल पर 4400 रुपए छीनकर ले गए। यही नहीं स्टेशन के बाहर पासी पान भंडार की दुकान का शटर तोड़ 5 हजार की नकदी और 70 हजार का समान चोरी कर ले गए।

PunjabKesari

मजदूर को घायल कर 10 हजार लूटे

लुटेरों का आतंक रेलवे स्टेशन पर इस कदर बढ़ चुका है कि उनके अंदर पुलिस नाम का कोई खौफ नहीं रहा। प्रवासी मजदूर अनमोल यादव ने बताया कि वह पिछले लंबे समय से हैबोवाल लुधियाना में काम कर रहा था उसने बिहार अपने गांव जाने के लिए फिल्लौर से ट्रेन पकड़नी थी। जैसे ही दोपहर 2 बजे वह रेलवे स्टेशन के अंदर दाखिल होने लगा तो तभी पीछे से 2 लुटेरे आए जिनके हाथों में तेजधार हथियार थे, ने हमला कर घायल कर दिया। लुटेरे ने उसकी तलाशी ली और जेब में पड़े 10 हजार रुपए निकाल कर फरार हो गए। घायल ने घटना की शिकायत रेलवे पुलिस के पास दर्ज करवा दी। वहीं, स्थानीय रेलवे स्टेशन पर सूर्य छिपने से पहले ही तेजधार हथियारों से लैस लुटेरों का गिरोह सक्रिय हो जाता है। गत दिवस बिहार के रहने वाले कमलेश चौधरी जो ठेकेदारी का काम करता है, ने बताया कि वह रेलवे स्टेशन के अंदर दाखिल हुआ तो 2 लुटेरों ने घेर लिया और 17 हजार रुपए नकद और 1 मोबाइल छीन कर फरार हो गए। कमलेश चौधरी ने रेलवे पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवा दी।

रिटायर्ड पुलिस अधिकारी और उनके साथियों को लुटेरों ने बनाया निशाना

शहरवासी अशोक दता ने बताया कि शाम साढ़े 6 बजे वह अपने साथी पंजाब पुलिस से रिटायर्ड इंस्पैक्टर गुरमीत सिंह, रिटायर्ड बैंक मुलाजिम संतोख सिंह और मास्टर सुरजीत लाल के साथ सैर करते स्टेशन पर टहलने आ गए तभी एक लुटेरा जिसके हाथ में दातर पकड़ा था उनके पास आया और हथियार के बल पर संतोख सिंह की जेब से एक हजार रुपए निकाल कर फरार हो गया। अशोक दता ने बताया कि लुटेरों ने स्टेशन से सुरक्षित भागने के लिए वहां दीवार में लगी सभी जालियां तोड़ी हुई है। साथ ही रेलवे स्टेशन पर लुटेरे इस कदर सरगर्म हो चुके हैं कि उनके हाथों बच कर सुरक्षित निकल पाना किसी के लिए भी संभव नहीं रहा। लुटेरों ने स्टेशन मास्टर के पिता तक को नहीं बख्शा। स्टेशन मास्टर संबोध चौधरी ने बताया कि उनके पिता उन्हें मिलने फिल्लौर आए हुए थे शाम को वह स्टेशन पर सैर करने निकल पड़े तभी हथियारबंद लुटेरे उन्हें घेर कर 4400 रुपए छीनकर फरार हो गए।

दुकान से 75 हजार रुपए का सामान चुराया

गत रात्रि चोरों ने स्टेशन के बाहर बनी पासी पान भंडार की दुकान का शटर तोड़ उसके अंदर से 70 हजार रुपए का माल और 5 हजार रुपए नकद चोरी कर ले गए। चोरी की वारदात सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई। दुकानदार रोहित पासी ने कहा कि चोर और लुटेरे स्टेशन के अंदर और बाहर एक के बाद एक घटना को अंजाम दे रहे हैं।

सूर्य निकलते ही कंबल बेचने वाला गिरोह हो जाता है सक्रिय

स्थानीय रेलवे स्टेशन के बाहर सूर्य निकलते ही कंबल बेचने वाला गिरोह सक्रिय हो जाता है जो अपने कंधों पर कंबल रख कर खुलेआम घूमते हुए ट्रेन पकड़ने आए और ट्रेन से उतरने वाले प्रवासियों को अपने जाल में फंसा कंबल1500 से 2000 रुपए में सभी एक साथ देने का झांसा देते है जैसे ही व्यक्ति अपनी जेब से सस्ते कंबल लेने के लिए रुपए निकालता है तो यह उसके पर कंबल फैंक सभी रुपए छीन कर फरार हो जाते हैं। उसके बावजुद पुलिस ने कंबल गिरोह के विरुद्ध एक भी कार्रवाई नहीं की।

पुलिस ने जल्द लुटेरों से निजात नहीं दिलवाई तो शहरवासियों के साथ मिलकर देंगे धरना : कालिया, रोक्सी

स्थानीय पार्षद राकेश कालिया, राजेश रोक्सी ने बताया कि लुटेरे और कंबल गिरोह के लोग खुलेआम लोगों को लुटते हुए एक के बाद एक वारदात को अंजाम दे रहे हैं। यहां तक की कई लोग घायल भी हो चुके हैं। हर किसी को पता है यह गिरोह के लोग कहां से आते हैं और वारदात को अंजाम देकर कहां छिप जाते हैं। उसके बावजूद स्थानीय पुलिस द्वारा उनके विरुद्ध कोई कार्रवाई न करना पुलिस और लुटेरों की सांठ-गांठ का खुला सबूत है। उन्होंने कहा अगर जनता को पुलिस ने लुटेरों से निजात नहीं दिलवाई तो वे शहरवासियों के साथ पुलिस थाना और रेलवे चौकी के बाहर धरना देने से गुरेज नहीं करेंगे और यह धरना फिर तब तक चलता रहेगा जब तक पुलिस इन्हें पकड़ नहीं लेती।

पुलिस कम होने के कारण नहीं हो पा रही जनता की सुरक्षा

इस संबंध में जब रेलवे पुलिस चौकी इंचार्ज से बात करनी चाही तो वह अपनी ड्यूटी के संबंध में बाहर गए हुए थे वहां मौजूद चौकी के मुंशी रजिंदर सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर जो लूटपाट की घटनाएं घटित हुई हैं उनके मुकद्दमे दर्ज कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस चौकी में इंचार्ज के अलावा मात्र 4 मुलाजिम ओर है जिनमें से 2 मुलाजिम किसी ना किसी ड्यूटी के चलते दूसरी जगह पर गए होते हैं जबकि उनका एरिया 15 किलोमीटर तक का है। पुलिस मुलाजिम कम होने के चलते जनता की सुरक्षा नहीं हो पा रही। अगर चौकी में पुलिस मुलाजिम पूरी तरह से लगा दिए जाए तो लूट की वारदातें खत्म हो सकती है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!