जान दे देंगे पर पंजाब के पानी की एक बूंद बाहर नहीं जाने देंगे: शिअद टकसाली

Edited By Vatika,Updated: 11 Jul, 2019 11:02 AM

ranjit singh brahmapura

शिअद टकसाली की आज जालंधर में एक हंगामी बैठक हुई, जिसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए पार्टी नेताओं सेवा सिंह सेखवां, रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, डा. रतन सिंह अजनाला, बीर देवेंद्र सिंह,

जालंधर (बुलंद): शिअद टकसाली की आज जालंधर में एक हंगामी बैठक हुई, जिसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए पार्टी नेताओं सेवा सिंह सेखवां, रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, डा. रतन सिंह अजनाला, बीर देवेंद्र सिंह, करनैल सिंह पीर मोहम्मद व बब्बी बादल आदि ने संयुक्त रूप से कहा कि पंजाब की बर्बादी के लिए अकाली दल बादल व कांग्रेस जिम्मेदार हैं। 
उन्होंने कहा कि पंजाब में अकाली दल बादल-भाजपा और कांग्रेस मिलकर लोगों को मूर्ख बना रहे हैं।

यही कारण है कि पंजाब में पिछले अढ़ाई सालों में हुए बुरे हाल के बारे अकाली और भाजपाई मुंह नहीं खोल रहे। वहीं गुरु नानक देव जी के शताब्दी समारोहों में भी बादल और उसके कब्जे वाली शिरोमणि कमेटी ने कोई जानकारी सांझा नहीं की है। बादल ही गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मुख्य दोषी हैं। सेखवां ने कहा कि उनकी पार्टी द्वारा 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है जो पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को तैयार करेगी और साथ ही गुरु नानक देव जी के 550वें गुरुपर्व को कैसे मनाना है, इस बारे योजना तैयार करेगी। पंजाब की नदियों के पानी पर बोलते हुए टकसाली अकाली नेता सेखवां व ब्रह्मपुरा ने कहा कि चाहे सुप्रीम कोर्ट कोई फैसला करे या कोई और पर किसी हाल में वह पंजाब के पानी की एक बूंद भी बाहर नहीं जाने देंगे, चाहे उसके लिए उन्हें अपनी जान ही क्यों न देनी पड़े।  उन्होंने कहा कि राजस्थान और अन्य राज्यों को पिछले 50 सालों से जो पंजाब का पानी जा रहा है, उसका मुआवजा पंजाब को मिलना चाहिए।

वहीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव करवाने के लिए उनकी टीम केंद्रीय गृह मंत्री से मिलेगी और चुनाव जल्द करवाने की मांग करेगी।उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने अल्पसंख्यकों के लिए देश में भय वाला माहौल पैदा किया है और क्षेत्रीय पाॢटयों को भी कमजोर करने की कोशिश की है। उनकी पार्टी आनंदपुर साहिब के प्रस्ताव को पंजाब में लागू करने के लिए सारी क्षेत्रीय पार्टियों और अल्पसंख्यक संगठनों को साथ लेकर संघर्ष करेगी। उन्होंने लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस पर हमला बोलते हुए कहा कि बैंस ने एक बयान में कहा है कि अकाली दल टकसाली उनकी पार्टी में शामिल हो जाए। सेखवां ने कहा कि अकाली दल का इतिहास 100 साल पुराना है और अनेकों कुर्बानियों से भरा है पर बैंस की पार्टी तो अभी बनी ही कल है और किया ही उसने कुछ नहीं है। बैंस टकसाली अकाली दल को अपनी पार्टी में शामिल करने की बातें करने की जगह खुद की लोक इंसाफ पार्टी को टकसाली अकाली दल में शामिल करने बारे सोचें। इस मौके पर उजागर सिंह वढाली, मक्खन सिंह नंगल, महेंद्र सिंह, रविंद्र सिंह ब्रह्मपुरा, चरण सिंह, दलजीत सिंह गिल, जगरूप सिंह, दलजीत सिंह आदि मौजूद थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!